अवैध पार्किंग बनाने वालों की अब खैर नहीं, नगर निगम ने जुर्माने की राशि बनाई चार गुना

गाज़ियाबाद नगर निगम ने सरकारी भूमि पर अवैध पार्किंग चलाने वालों का जुर्माना 4 गुना बढ़ा दिया है। सोमवार को निगम की कार्यकारिणी बैठक में सरकारी भूमि पर हो रहे अतिक्रमण को कम करने के उद्देश्य से महापौर आशा शर्मा द्वारा लाए गए प्रस्ताव के अनुसार अब अतिक्रमण करने वालों से जुर्माने को 4 गुना बढ़ा दिया गया है। आशा शर्मा ने बताया कि शहर के अनेक भागों में फैक्ट्रियों, शॉपिंग मॉलों और दुकानों के बाहर की भूमि पर अतिक्रमण कर अवैध पार्किंग बना दी गई हैं।
अगस्त के पहले हफ्ते में गाज़ियाबाद नगर निगम ने साहिबाबाद इंडस्ट्रियल एरिया में मोहन नगर से आनंद विहार के बीच ऐसे 14 प्रतिष्ठानों को नोटिस जारी किए हैं जिन्होंने सरकारी भूमि पर अतिक्रमण कर पार्किंग बना रखी हैं। नगरायुक्त दिनेश चंद्रा ने बताया कि निगम के अधिकारियों को ऐसी जगहों को चिह्नित कर अतिक्रमण के लिए दोषी व्यक्तियों से 4 गुना जुर्माना वसूलने के आदेश दे दिए गए हैं।

हाउस टैक्स से ज्यादा देनी होगी पानी की कीमत

इसके अलावा शहर के लोगों को हाउस टैक्स से ज्यादा पानी की कीमत चुकानी होगी। मेयर आशा शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित नगर निगम की कार्यकारिणी बैठक में न्यूनतम वार्षिक जल मूल्य वसूलने के प्रस्ताव पर चर्चा हुई। उसमें घरेलू उपयोग के लिए जल मूल्य की जो दरें प्रस्तावित की गई हैं, वह हाउस टैक्स से ज्यादा हैं। कार्यकारिणी ने इसके लिए अधिकारियों और पार्षदों की कमेटी बनाने का फैसला किया है। कमेटी अपनी रिपोर्ट में बताएगी कि प्रस्ताव मूल रूप में लागू हो या इसमें संशोधन किया जाए। सीवर संयोजन शुल्क लगाने के प्रस्ताव पर भी कमेटी रिपोर्ट देगी। इस बैठक में 44 प्रस्ताव रखे गए। जिसमें से 41 पारित हुए।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version