जम्मू-कश्मीर : हाई अलर्ट पर हैं सुरक्षाबल, सीमापार से आतंकी हमले की आशंका

भारत सरकार के जम्मू-कश्मीर को लेकर फैसले से बौखलाया पाकिस्तान अपने आतंकी इरादों को अंजाम देने की फिराक में है। राज्य में मौजूद सेना, एयर फोर्स समेत सभी सुरक्षाबलों को हाई अलर्ट पर रहने को कहा गया है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी समूह घाटी में हमले को अंजाम देने की कोशिश कर सकते हैं। घाटी में तेजी से बदलते हालात से पाकिस्तान में बेचैनी बढ़ती जा रही है और वह आतंकियों को सीमा पार कराने के लिए फायरिंग कर रहा है। हालांकि, उसका यह दांव उल्टा पड़ रहा है, सीमा पर मुस्तैद भारतीय जवान कई घुसैपठिये और पाकिस्तानी सैनिकों को ढेर कर चुके हैं।

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने और राज्य के पुनर्गठन के बाद से पाकिस्तान हैरान-परेशान है। दूसरी तरफ कश्मीर में मौजूद शांति और तेजी से बदलते हालात ने उसकी बौखलाहट को और भी बढ़ा दिया है। खुफिया सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान एक तरफ इस मुद्दे को यूएन ले गया है तो वह दूसरी तरफ कश्मीर में हमले और गड़बड़ी फैलाने की फिराक में है। राज्य में तैनात सुरक्षाबलों को पूरी तरह अलर्ट पर रहने को कहा गया है।

सूबे में आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तान लगातार सीमा पर फायरिंग कर रहा है। भारतीय सेना भी मुंहतोड़ जवाब दे रही है। भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के कई सैनिक भी मारे गए हैं। भारत के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में सुबह 7 बजे फायरिंग और गोलाबारी शुरू की। भारत ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया, जिसमें पाकिस्तानी सेना को काफी नुकसान पहुंचा है और उसके कई सैनिक मारे गए हैं। पाकिस्तान ने अपने 3 सैनिकों के मारे जाने की बात कबूल की है। गुरुवार रात को भी उसका एक सिपाही ढेर हुआ है। मंगलवार रात को पाकिस्तान ने आतंकियों के एक समूह की घुसपैठ कराने की कोशिश की थी लेकिन भारतीय सुरक्षा बलों ने उसे नाकाम कर उन्हें भागने के लिए मजबूर कर दिया।

भारतीय सेना के नॉर्दर्न कमांड के चीफ ले. जनरल रणबीर सिंह ने गुरुवार को बताया कि पिछले कुछ दिनों में पाकिस्तान की ओर से कई बार घुसपैठ की कोशिश की गई है। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना पूरी तरह से अलर्ट है और घुसपैठ की ऐसी सभी कोशिशों को सेना ने नाकाम कर दिया है। सिंह ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तान ने कई बार सीजफायर उल्लंघन का सहारा लिया। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना पाकिस्तान के मंसूबों को कभी पूरा नहीं होने देगी।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

#incredibleINDIA #BreakingNews #Ghaziabad #HamaraGhaziabad #indian #india #follow #instagram #NewIndia

Exit mobile version