गाज़ियाबाद – एनएचआई जल्द करेगा विजयनगर में जलभराव की समस्या का समाधान

नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) के अधिकारियों ने शुक्रवार को विजयनगर क्षेत्र में जलभराव की समस्या को दूर करने के लिए एनएच-9 किनारे बने नाले का निरीक्षण किया। उनके साथ मौजूद गाज़ियाबाद नगर निगम के अधिकारियों ने उन्हें नाले की खामियां दिखाईं और पतले लोहे के पाइप से गुजर रहे नाले के कारण हो रही समस्या से अवगत कराया। एनएचएआइ अधिकारियों ने नगर निगम को आश्वासन दिया है कि 10 दिन में खामियों को दूर कर जलभराव से निजात दिला दिया जाएगा।

बता दें कि पिछले दिनों विजयनगर इलाके की सर्वोदय नगर कॉलोनी में स्कूल से घर लौटे वक्त छात्र दीपांशु की नाले में डूबने से मौत हो गई थी। इस हादसे को आधार बनाते हुए निगम ने एनएचएआइ को पत्र भेजा था। उसमें लिखा था कि नाला विजयनगर इलाके की सतह से ऊंचा होने के कारण क्षेत्र में पानी भरता है। यह भी बताया था कि एक जगह नाले को 200 एमएम के पतले लोहे के पाइप से बाईपास करा दिया गया है। जिस वजह से वहां नाले के पानी की निकासी अवरूद्ध हो रही है। यह जानकारी भी दी गई थी कि जल निगम चौकी के पास इस पाइप से पानी जहां दोबारा नाले में गिराया जा रहा है, वहां नाला ब्लॉक है। इस वजह से भी विजयनगर इलाके के पानी की निकासी नहीं हो पा रही।

इन्हीं खामियों को नगर निगम के चीफ इंजीनियर मोईनुद्दीन ने एनएचएआइ के अधिकारियों को दिखाया। उन्होंने माना कि यह बड़ी खामी है। इसे दूर करा दिया जाएगा। नगर निगम ने एनएचएआइ से कहा है कि एनएच-नौ के दूसरी तरफ नाला सतह से मिलान कर बनाया जाए। इस पर एनएचएआइ अधिकारी तैयार हो गए हैं।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

#BreakingNews, #Ghaziabad, #HamaraGhaziabad, #VishalPandit, #indian, #india, #follow, #instagram, #NewIndia, #Article370, #JammuKashmirWithIndia

Exit mobile version