Tuesday, November 30, 2021
ताजा खबरराजनीतिराष्ट्रीयसामाजिक

जम्मू जिले के नगर पालिका क्षेत्रों से हटाई गई धारा 144, कल से खुल जाएंगे सभी स्कूल-कॉलेज

जम्मू कश्मीर से हालात तेजी से सामान्य हो रहे हैं। जम्मू जिले के डेप्युटी मैजिस्ट्रेट सुषमा चौहान ने जानकारी दी है कि जम्मू नगरपालिका क्षेत्र से धारा-144 हटाई जा रही है। उन्होंने यह भी कहा कि कल से जिले के स्कूल कॉलेज खुलेंगे। जम्मू के डिप्टी कमिश्नर ऑफिस की ओर से जारी आदेश के मुताबिक जम्मू जिले के नगर पालिका क्षेत्रों से धारा 144 हटाई जा रही है। स्कूल, कॉलेज, एकेडमिक संस्थान 10 अगस्त से खोले जा सकते हैं।

जम्मू-कश्मीर के एडीजीपी लॉ ऐंड ऑर्डर मुनीर खान ने बताया, ‘जम्मू में स्थिति सामान्य है। कश्मीर में स्थिति नियंत्रण में है। कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जाएंगे।’ वहीं कथुआ में गुरुवार को स्कूल खुले। सड़कों पर स्कूल जाते स्टूडेंट नजर आए. उधमपुर में भी शुक्रवार को स्कूल खुले। उधमपुर के डिप्टी कमिश्नर पीयूष सिंगला ने कहा कि धारा 144 अभी भी लागू है लेकिन कुछ जगहों पर छूट दी गई है। हम हर इलाके पर नज़र बनाए हुए हैं, बाजारों को सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक के लिए खुला रखा गया है।

वहीं एनएसए अजीत डोभाल ने शुक्रवार को राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान दोनों ने जम्मू-कश्मीर के हालात पर चर्चा की। उन्होंने पूरी स्थिति के बारे में संतोष व्यक्त किया। राज्यपाल ने ईद-उल-अजहा के लिए लोगों को सुविधा प्रदान करने के लिए किए गए प्रबंधों के बारे में भी चर्चा की।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

error: Content is protected !!