खुशखबरी – दिल्ली-नोएडा का सफर होगा आसान, सिद्धार्थ विहार जुड़ेगा एनएच24 से

सिद्धार्थ विहार और लाइनपार में रहने वाले हजारों लोगों को आवास विकास परिषद ने एक अच्छी खबर दी है। दिल्ली-नोएडा के सफर को आसान करने के लिए परिषद जल्द ही सिद्धार्थ विहार के 50 मीटर चौड़े 4 लेन वाले मुख्य मार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग 24 (एनएच-24) से जोड़ने की तैयारी कर रहा है। इसके बाद वाहन चालक सिद्धार्थ विहार से होकर सीधे नोएडा-दिल्ली में प्रवेश कर सकेंगे। लोगों को न्यू लिक रोड और यूपी गेट से लगने वाले जाम से राहत मिल जाएगी।

परिषद ने एस्टीमेट तैयार कर मुख्यालय भेजा है। मुख्यालय से मुहर लगते ही रोड निर्माण शुरू कर दिया जाएगा। सिद्धार्थ विहार के विभिन्न सेक्टरों के बीचों-बीच से एक 50 मीटर रोड की प्लानिग आवास विकास परिषद ने की थी। इस रोड को कांशीराम योजना से लेकर सेक्टर दस तक बना दिया गया था। इसके आगे की रोड निर्माण का काम रुका हुआ था। अब परिषद ने इस रोड को सीधे एनएच-नौ से जोड़ने की तैयारी कर ली है। रोड निर्माण के लिए दो करोड़ 81 लाख रुपये का एस्टीमेट भेजा गया है।

एनएचएआइ से भी मिली अनुमति
परिषद अधिकारियों ने बताया कि रोड को एनएच से जोड़ने से पहले नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया(एनएचएआइ) से अनुमति मांगी थी। एनएचएआइ ने 50 मीटर रोड को हाइवे से जोड़ने की अनुमति दे दी है। यह रोड यूपी गेट से गाजियाबाद की ओर जाने वाली चार लेन में जुड़ेगी।

आपको बता दें कि गाजियाबाद से रोजाना करीब पचास हजार वाहन चालक नोएडा और दिल्ली का सफर करते हैं। ये यात्री गाजियाबाद से लिक रोड और न्यू लिक रोड होते हुए ये वाहन जाम से जूझते हैं। एक और सड़क मिलने से वाहन चालकों को इस जाम से निजात मिल जाएगी।

आवास विकास परिषद के अधिशासी अभियंता अतुल कुमार सिंह ने बताया कि सिद्धार्थ विहार से नोएडा और दिल्ली जाने वाले वाहन चालकों को विजयनगर तिराहे की ओर जाकर यू टर्न लेना होगा। वहां से दिल्ली और नोएडा की ओर जा सकेंगे। 50 मीटर रोड के लिए एस्टीमेट मुख्यालय बनाकर भेजा गया है। मुख्यालय से अनुमति मिलने के बाद रोड का निर्माण शुरू किया जाएगा। रोड का निर्माण कर सीधे एनएच-नौ से जोड़ दिया जाएगा।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version