Tuesday, November 30, 2021
एनसीआरघटनाताजा खबरनागरिक मुद्दे

अनुच्छेद 370 खत्म – गाज़ियाबाद-नोएडा समेत पूरा एनसीआर हाई अलर्ट पर

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 के हटने के बाद देशभर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां मेट्रो में हाई अलर्ट है। दूसरी तरफ नोएडा में भी सोशल मीडिया का संभलकर इस्तेमाल करने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। देशभर में भारतीय आर्मी और एयरफोर्स भी हाई अलर्ट पर है।

टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार दिल्ली मेट्रो के लिए हाई अलर्ट जारी करते हुए डीएमआरसी ने बताया कि ऐसा स्वतंत्रता दिवस और कश्मीर के हालिया घटनाक्रम की वजह से किया जा रहा है। डीएमआरसी ने बताया कि कुछ स्टेशन पर अतिरिक्त चेकिंग की जाएगी। अतिरिक्त सीआईएसएफ जवान, काउंटर टेरर रिऐक्शन टीम आदि की तैनाती की गई है ताकि यात्रियों को कम से कम परेशानी हो और आपतकालीन स्थिति से जल्दी से निपटा जा सके। बता दें कि मेट्रो के करीब 220 स्टेशनों से करीब 28 लाख यात्री रोजाना सफर करते है। इसमें दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और गुड़गांव के स्टेशन शामिल हैं।

वहीं नोएडा के एसएसपी की तरफ से सोशल मीडिया के इस्तेमाल को लेकर दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। नोएडा एसएसपी के मीडिया प्रभारी प्रभात दीक्षित ने मीडिया को जारी एक बयान में कहा, ‘जम्मू कश्मीर प्रकरण को लेकर किसी भी खबर को प्रकाशित करने से पहले सक्षम अधिकारियों से उसकी पुष्टि की जाए।’ उन्होंने सोशल मीडिया का प्रयोग करने वाले लोगों को ताकीद किया है कि वे बिना पुष्टि के किसी भी सूचना को आगे न भेजें। मीडिया प्रभारी ने कहा, ‘अपुष्ट खबरों की वजह से तनाव और अफवाह फैल सकता है। इसलिए हर व्यक्ति को अपनी जिम्मेदारी महसूस करते हुए पुष्ट खबर को ही एक दूसरे को भेजना चाहिए।’

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

error: Content is protected !!