ख़बरें राज्यों सेधार्मिकसामाजिक

मंदिर के भंडारे से निकले ₹3.55 करोड़, रात भर चलती रही पैसे की गिनती

उदयपुर के प्रख्यात कृष्णधाम श्री सांवलियाजी के हरियाली अमावस्या का मेला चतुर्दशी के अवसर पर भण्डार खुलने के साथ आरम्भ हुआ। प्रभु श्री सांवरिया सेठ के भण्डार गणना से प्राप्त राशि में 3 करोड़ 55 लाख 97 हजार रुपये निकले एवं भेंट कक्ष से प्राप्त राशि 24 लाख 83 हजार 759 रुपये, भेंट कक्ष से सोना 1 ग्राम 400 मिली ग्राम व चांदी 3 किलो 486 ग्राम 400 मिली ग्राम प्राप्त हुए। शेष भण्डार की गणना अभी बाकी है।

चतुर्दशी के अवसर पर खोले गए भण्डार खोलने से पूर्व सुबह ओसरा पुजारी इन्द्रदास तुलसीदास द्वारा भगवान को मनमोहक श्रंगार धराया गया। राजभोग आरती के बाद मंदिर सीईओ मुकेश कलाल, चेयरमैन कन्हैयादास वैष्णव, सदस्य मदन व्यास, भैरूलाल सोनी, भैरूलाल गाडरी, भैरूलाल जाट, लेखाकार सतीश कुमार, प्रशासनिक अधिकारी कैलाशचंद्र दाधीच, गौशाला प्रभारी कालूलाल तेली, नंदकिशोर टेलर, मदनलाल तिवारी सहित मंदिर व बैंक कर्मचारीयों व कस्बेवासीयों तथा श्रद्धालुओं की उपस्थिती में भंडार खोला गया। रात तक गणना जारी रही।

इधर भगवान का हरियाली अमावस्या का मेला भी आरम्भ हो गया है। बुधवार को श्रद्धालुओं के पैदल जत्थे डीजे के साथ नाचते-गाते पहुंचे। वहीं हरियाली अमावस्या के अवसर पर भी श्रद्धालुओं की भारी भीड़ पहुंचने की संभावना है। मंदिर प्रशासन ने भी श्रद्धालुओं की भारी भीड़ आने की संभावना को देखते हुए व्यवस्था के लिए व्यापक प्रबंध किए है।

प्रशासनिक अधिकारी कैलाशचंद्र दाधीच ने बताया कि मंदिर मण्डल की ओर से श्रद्धालुओं को आसानी से दर्शन के लिए मंदिर के अन्दर तीन क्रम में दर्शनों की व्यवस्था की है। सुरक्षा के लिए मंदिर मण्डल की ओर से 201 निजी गार्ड लगाए गए है, जबकि 89 पुलिस कांस्टेबल व होमगार्ड व मंदिर कर्मचारी तैनात रहेंगे।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.