सावधान – वैष्णो देवी जा रहे हैं तो करनी होगी पुराने ट्रैक पर ही यात्रा, हेलीकॉप्‍टर सेवा भी रद्द

माता वैष्‍णो देवी यात्रा के लिए बनाया गया नए ट्रैक पर भूस्‍खलन की वजह से बंद कर दिया है। फिलहाल श्रद्धालुओं के भवन तक जाने के लिए यात्रा पुराने ट्रैक पर स्‍थानांतरित कर दी गई है। फिलहाल यात्रा को 4 अगस्‍त तक निलंबित किया गया है। इसके साथ ही कटरा से सांझीछत के लिए हेलीकॉप्‍टर सेवा भी रोक दी गई है। इसकी वजह मौसम का खराब होना है। वहीं, राष्ट्रीय राजमार्ग-1 सी (कटरा-रियासी-पौनी-शिवखोड़ी) पर भी भूस्खलन और पत्‍थर गिरने के चलते वहां यातायात को बंद कर दिया गया है।

भारतीय मौसम विभाग ने जम्‍मू-कश्‍मीर में अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश का अनुमान जताया है। इससे जम्मू और श्रीनगर के बीच राजमार्ग पर भूस्खलन और पत्‍थरों के गिरने का बड़ा अंदेशा है। खासकर रामबन और बनिहाल का इलाका भूस्खलन और पत्थर गिरने के लिए अत्यधिक संवेदनशील है। बालटाल से पहलगाम के बीच का मार्ग काफी भारी वर्षा के कारण काफी फिसलन भरा हो गया है और आईएमडी द्वारा जारी मौसम सलाह के मद्देनजर अगले कुछ दिनों में यह स्थिति बढ़ने की संभावना है।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

#BreakingNews, #Ghaziabad, #HamaraGhaziabad, #VishalPandit, #indian, #india, #follow, #instagram, #NewIndia, #KanwarYatra, #TripleTalaqBill

Exit mobile version