कार्यशाला में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एंड मशीन लर्निंग का महत्व बताया

गाज़ियाबाद लालकुआं स्थित एबीईएस इंजीनियरिंग काॅलेज में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एंड मशीन लर्निंग पर दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में एमसीए और कम्प्यूटर इंजीनियरिंग व इन्फोर्मेशन टेक्नोलॉजी विभाग तथा अन्य विभागों ने संयुक्त रुप से भाग लिया।

इस कार्यशाला का उद्धेश्य आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एवं मशीन लर्निंग के उपयोग के विषय में जानकारी देना एवं शोध की दिशा में जागरुक करना था। कार्यशाला का शुभारम्भ काॅलेज के निदेशक प्रो विजय आठवले एवं एमसीए और कम्प्यूटर इंजीनियरिंग व इन्फोर्मेशन टेक्नोलॉजी विभाग के अध्यक्ष डा पंकज शर्मा ने किया। इस कार्यशाला में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, मशीन लर्निंग आईओटी क्षेत्र के कुशल व अनुभवी प्रवक्ता नेहा बंसल, माधुरी गुप्ता, शुभांगी एवं अंजली शर्मा ने भाग लिया। कार्यशाला के आयोजन में दोनो विभागों के प्राध्यापकों ने सहयोग दिया।

काॅलेज के उपाध्यक्ष सचिन गोयल ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, मशीन लर्निंग एवं आईओटी के महत्व की उपयोगिता को बताया। अंत में काॅलेज के अध्यक्ष नीरज गोयल ने भविष्य में इस प्रकार के आयोजन करने के लिए प्रोत्साहित करते हुए सभी को धन्यवाद दिया।

 

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version