एनएचएआइ यूपी गेट पर वाहन चालकों को जाम से मिलेगी मुक्ति, चार लेन मार्ग का निर्माण कार्य शुरू

मेरठ, हापुड़, गाज़ियाबाद और नोएडा से दिल्ली की ओर जाने वाले हजारों वाहन चालकों को अब यूपी गेट पर लगने वाले जाम से निजात मिल जाएगा। नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने यूपी गेट को जाम से निजात दिलाने के लिए इसके चौड़ीकरण का काम शुरू कर दिया है। यूपी गेट पर गाजीपुर की ओर चार लेन की सड़क बनाकर वाहन चालकों को जाम से छुटकारा दिलाया जाएगा।

मेरठ, नोएडा और हापुड़ से आने वाले वाहनों को दिल्ली जाते समय यूपी गेट पर घंटो जाम से जूझना पड़ता है। गाजियाबाद के इंदिरापुरम और एलिवेटेड रोड से आने वाले वाहनों  को भी इससे परेशानी होती है। इसी समस्या को लेकर जिला प्रशासन और गाज़ियाबाद विकास प्राधिकरण ने एनएचएआइ को पत्र लिखकर इस पर काम करने को कहा था। एनएचएआइ ने यूपी गेट पर दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे के फ्लाईओवर के नीचे से दिल्ली की ओर जाने वाले वाहनों के लिए सर्विस रोड को चौड़ा करने का प्लान तैयार किया था। अब एनएचएआइ द्वारा सड़क चौड़ीकरण का काम शुरू कर दिया गया है। जल्द ही यूपी गेट पर 14 लेन का हाईवे 18 लेन का हो जाएगा।

एनएचएआइ के अधिकारियों ने बताया कि, सर्विस रोड बनने के साथ ही दिल्ली नगर निगम के टोल को भी शिफ्ट किया जाएगा। इसे दिल्ली की ओर 100 मीटर आगे शिफ्ट करने का प्रस्ताव है। हालांकि सर्विस रोड पर भी एमसीडी के टोल बूथ बनेंगे या नहीं इसपर अभी निर्णय नहीं हो सका है। यूपी गेट पर जाम से निजात दिलाने के लिए चार लेन की सर्विस रोड बनाने का प्रस्ताव तैयार किया गया था। इस पर काम शुरू कर दिया गया है।

Exit mobile version