गाज़ियाबाद : आरडीसी को व्हीकल फ्री जोन बनाने की मिली मंजूरी, सितंबर से शुरू होगा कार्य

गाज़ियाबाद स्थित राजनगर डिस्ट्रिक्ट सेंटर (आरडीसी) को वाहनमुक्त (व्हीकल फ्री) जोन बनाया जाएगा। जीडीए ने इस पर काम शुरू कर दिया है। शुक्रवार को मंडलायुक्त ने आरडीसी में मल्टीलेवल पार्किंग का निर्माण और फ्री व्हीकल जोन बनाने के प्रस्ताव के मिनिट्स को मंजूरी दे दी। ले-आउट परिवर्तन होने के बाद इसकी डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) फाइनल की जाएगी। जीडीए अगले सप्ताह लोगों से आपत्ति और सुझाव मांगेगा। इसके बाद सितंबर से मल्टीलेवल पार्किंग बनाने का काम शुरू करा दिया जाएगा।

मंडलायुक्त अनीता सी. मेश्राम से जीडीए सचिव संतोष कुमार राय और चीफ इंजीनियर विवेकानंद सिंह मिनिट्स पर हस्ताक्षर कराने का प्रस्ताव लेकर पहुंचे। मंडलायुक्त ने अपनी सहमति दे दी है। अब जीडीए आरडीसी को व्हीकल फ्री जोन बनाने काम शुरू करेगा। प्राधिकरण सबसे पहले लोगों से आपत्ति और सुझाव मांगेगा। आपत्तियों का निस्तारण कर काम शुरू होगा। यह प्रक्रिया जुलाई आखिरी तक पूरी कर ली जाएगी। अगस्त के आखिरी तक मल्टीलेवल पार्किंग बनाने के लिए टेंडर छोड़ा जाएगा।पहले चरण में गौड़ मॉल के सामने वाली सड़क को व्हीकल जोन फ्री बनाया जाएगा। इस रोड पर कोई भी वाहन प्रवेश नहीं करेगा। वाहनों को खड़ा करने के लिए पार्किंग बनाई जाएगी। इसके बाद गौड़ मॉल के नजदीक की अन्य सड़कों के प्लान बनाया जाएगा।

जीडीए वीसी कंचन वर्मा ने बताया कि आरडीसी को फ्री व्हीकल जोन बनाए जाने से पहले इसका लैंड यूज के लिए ले-आउट परिवर्तन किया जाएगा। इसका प्रस्ताव अभी नहीं बनाया गया। ले-आउट परिवर्तन होने के बाद यहां 350 वाहनों के लिए मल्टीलेवल पार्किंग का निर्माण करने की प्लानिंग होगी। आरडीसी में प्राधिकरण के पांच हजार वर्गमीटर के दो भूखंड खाली पड़े है। ले-आउट परिवर्तन होने के बाद इसकी डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) फाइनल की जाएगी। इसके बाद ही आरडीसी को व्हीकल फ्री जोन घोषित कर दिया जाएगा।

 

 

 

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 

 

Exit mobile version