कर्नाटक में राजनीतिक संकट- निर्दलीय विधायक ने भी वापस लिया समर्थन, देंगे बीजेपी का साथ

कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस सरकार को बचाने की कवायद जोरों पर है। सोमवार, 8 जुलाई को कर्नाटक के सभी कांग्रेस मंत्री, डिप्‍टी सीएम जी परमेश्‍वर के घर पर एक बैठक में पहुंचे हैं। इसी क्रम में कांग्रेस सांसद डी के सुरेश ने दावा किया है कि कर्नाटक सरकार में शामिल सभी कांग्रेस मंत्री इस्‍तीफा देने जा रहे हैं। वहीं सोमवार को कर्नाटक के मंत्री और निर्दलीय विधायक नागेश ने मंत्री पद से इस्‍तीफा दे दिया है।

मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी ने रविवार को अमेरिका से लौटते ही जेडीएस के विधायकों के साथ अहम मीटिंग की। सूत्रों के अनुसार कांग्रेस और जेडीएस के इस्‍तीफा दे चुके विधायकों को मनाने के लिए अब उन्‍हें मंत्री पद का ऑफर देने पर विचार हो रहा है। जी परमेश्‍वर के आवास पर पहुंचे मंत्रियों में कांग्रेस नेता सिद्धारमैया के साथ यूटी खादर, शिवशंकर रेड्डी, वेंकटरमनप्‍पा, जयमाला, एमबी पाटिल, कृष्‍णा गौड़ा, राजशेखर पाटिल, डीके शिवकुमार शामिल हैं।

सूत्रों के मुताबिक, मुंबई गए 10 विधायकों ने बेंगलुरु लौटने से इनकार कर दिया है। कहा जा रहा है कि कांग्रेस अपने मंत्र‍ियों से इस्‍तीफा लेकर मुंबई में रूठकर बैठे विधायकों को मंत्री पद का ऑफर देकर वापस बुला सकती है। दरअसल, कई विधायक लंबे समय से मंत्री बनाए जाने की मांग कर रहे थे। जब उनकी बात नहीं सुनी गई तो विद्रोह भड़क गया। वहीं, विधानसभा स्‍पीकर की ओर से इन विधायकों के इस्‍तीफे की जांच मंगलवार को की जानी है। बता दें, इससे पहले कांग्रेस के विधायक आनंद सिंह (विजयनगर) ने एक जुलाई को इस्तीफा दे दिया था।

कांग्रेस प्रवक्ता रवि गौड़ा ने बताया कि, “कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) के नेता सिद्धारमैया ने सभी विधायकों को निर्देश दिया है कि वे मंगलवार (9 जुलाई) को सुबह 9.30 बजे विधानसभा भवन के कॉन्फ्रेंस हॉल में सभी मुद्दों पर चर्चा करेंगे, जिसमें शनिवार को इस्तीफा देने वालों की चिंताएं भी शामिल है।”

 

 

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 

Exit mobile version