क्रिकेट वर्ल्ड कप – विजय शंकर भी हुए टीम इंडिया से बाहर, अंगूठे का फ्रैक्चर बना विदाई का कारण

चोटिल होने के कारण विश्व कप से बाहर निकलने वाले खिलाड़ियों में अब विजय शंकर का भी नाम जुड़ गया है। पैर के अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण शंकर अब इस वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाएंगे। इस ऑलराउंडर खिलाड़ी के स्थान पर मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किए जाने की चर्चा है। इससे पहले शिखर धवन भी चोटिल होने के बाद वर्ल्ड कप बीच में ही छोड़कर लौट गए। स्टार गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी चोट के कारण बाहर हैं।

प्रैक्टिस सत्र के दौरान चोटिल होने के बाद विजय शंकर को पिछले मैच में विश्राम दिया गया था। शंकर की जगह पर ऋषभ पंत को टीम में मौका दिया गया था। इससे पहले उम्मीद जताई जा रही थी कि शंकर की चोट अधिक गंभीर नहीं है और वह टीम में वापसी कर सकते हैं। हालांकि, अब स्पष्ट कर दिया गया है कि इस वर्ल्ड में चोट के कारण इस ऑलराउंडर का सफर खत्म हो गया है। विजय शंकर ने अब तक कुल तीन मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 58 रन बनाए हैं। उनका अधिकतम स्कोर 29 रन था। शंकर ने तीन मैचों में सिर्फ एक पारी में गेंदबाजी भी की है। इसमें उन्होंने 22 रन देकर 2 विकेट निकाले थे।

आपको बता दें कि शिखर धवन अंगूठे के फ्रैक्चर के कारण पहले ही वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं और भुवनेश्वर कुमार भी हैमस्ट्रिंग स्ट्रेन के कारण 2 मैचों से बाहर हैं। शंकर की चोट से टीम प्रबंधन की मुश्किलें बढ़ सकती है। उनके स्थान पर ऋषभ पंत को मौका दिया जा सकता है, लेकिन टूर्नमेंट में आगे के सभी मैच भारत के लिए बहुत अधिक महत्वपूर्ण हैं।

कुछ क्रिकेट एक्पसपर्ट्स का मानना है कि सेमीफाइनल से पहले भारत को 2 महत्वपूर्ण मुकाबले खेलने हैं। ऐसे में अनुभवी दिनेश कार्तिक को मौका देना भी समझदारी भरा फैसला हो सकता है। कई पूर्व खिलाड़ी टीम में रविंद्र जडेजा को भी शामिल करने की मांग कर रहे हैं। जडेजा गेंद और बल्ले के साथ उपयोगी प्रदर्शन करने में सक्षम हैं और साथ ही वह टीम के सर्वश्रेष्ठ फील्डरों में से भी एक हैं। इंग्लैंड के खिलाफ अहम मुकाबले में कप्तान विराट कोहली ने युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत पर भरोसा दिखाया।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version