ताज़ा खबर :
prev next

हिंडन बैराज से नहर रोड हुआ वन वे – विपरीत दिशा में चलने वालों के लिए खुली एक और सड़क

हिंडन बैराज से नहर रोड हुआ वन वे – विपरीत दिशा में चलने वालों के लिए खुली एक और सड़क

गाज़ियाबाद | ट्रैफिक व्यवस्था को सुगम और तेजी से चलाने के लिए भारत समेत विश्वभर में कुछ सड़कों को वन वे यानी एकल मार्ग घोषित कर दिया जाता है। मगर अपने गाज़ियाबाद की बात ही कुछ निराली है। यहाँ के बहुत से नागरिकों को कानून तोड़ने से विशेष लगाव है और उन्हें विपरीत दिशा में गाड़ी चलाने में विशेष आनंद आता है। भले ही उनकी इस हरकत से सड़क पर चलने वाले दूसरे यात्रियों की जान खतरे में पड़ जाती हो मगर उनके चालान न काटकर इस काम में गाज़ियाबाद की यातायात पुलिस भी उनका भरपूर सहयोग करती हैं।

ऐसे ही विपरीत दिशा में चलने वालों का यदि नेहरू नगर फ़्लाइ ओवर से मन ऊब गया हो या फिर उन्हें वहाँ जाने में दिक्कत होती हो तो उनकी सुविधा के लिए गाज़ियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने एलिवेटेड रोड शुरू होने के बाद कनावनी पुलिया से हिंडन बैराज तक नहर रोड को वन वे कर दिया। एलिवेटेड रोड से नहर रोड पर वाहनों के उतरने से जाम की स्थित उत्पन्न हो रही थी। अब सिर्फ हिंडन बैराज की तरफ से नहर रोड पर वाहनों का संचालन किया जा रहा है।

वसुंधरा बुद्ध चौक से एलिवेटेड रोड पर चढ़ने की सुविधा है, जबकि कनावनी पुलिया पर एलिवेटेड रोड से उतरने का रास्ता है। एलिवेटेड से नहर रोड पर वाहनों के उतरने पर जाम की स्थिति उत्पन्न हो रही थी। कनावनी पुलिया पर सीआईएसएफ रोड से हिंडन बैराज रोड की ओर जाने वाले वाहन आड़े-तिरछे फंस रहे थे। ऐसे में ट्रैफिक पुलिस ने कनावनी पुलिया से हिंडन बैराज की ओर जाने वाहनों का रास्ता बंद कर नहर रोड को वन-वे कर दिया है। अब सिर्फ हिंडन बैराज से वाहन नहर रोड पर जा सकेंगे। वहीं नहर रोड बंद होने से वाहन चालकों के लिए अधिक परेशानी नहीं झेलनी होगी। हिंडन बैराज की ओर जाने के लिए वाहन चालक नाले के बगल से निकल रही सड़क और वसुंधरा सेक्टर-5 की तरफ से जाने वाली सड़क का प्रयोग कर रहे हैं। यातायात निरीक्षक रमेश तिवारी ने बताया कि कनावनी पुलिया पर जाम की स्थिति उत्पन्न हो रही है। इसी वजह से नहर रोड को वन-वे किया गया है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad
Subscribe to our News Channel

By हमारा गाज़ियाबाद ब्यूरो : Monday 16 जुलाई, 2018 00:05 AM Updated