ताज़ा खबर :
prev next

46 गैर मान्यता प्राप्त स्कूल होंगे बंद, नोटिस जारी

46 गैर मान्यता प्राप्त स्कूल होंगे बंद, नोटिस जारी

गाज़ियाबाद। भोजपुर ब्लॉक के 46 गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों पर कार्रवाई की तलवार लटक गई है। खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय से इन 46 स्कूलों को बंद करने के लिए अंतिम चेतावनी नोटिस जारी किया गया है। नोटिस में यह भी कहा गया है कि अगर संचालकों ने चेतावनी के बावजूद स्कूल चलाने का प्रयास किया तो उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी।

इस कार्रवाई के बाद गैर कानूनी तरीके से स्कूल चला रहे संचालकों में हड़कंप मचा हुआ है। सबसे ज्यादा उन स्कूल संचालकों की परेशानी बढ़ी हुई है, जिन्होंने अब से पहले ही बच्चों के प्रवेश शुरू होने का दावा कर कई बच्चों के प्रवेश भी कर लिए हैं। ऐसे में अभिभावकों की परेशानी बढ़नी भी लाजिमी है।

बता दें कि भोजपुर क्षेत्र में बड़ी संख्या में स्कूल फर्जी तरीके से चल रहे हैं। इनके पास न तो कोई मान्यता है और न ही भवन आदि की कोई व्यवस्था है। इसी के चलते भोजपुर खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय से गैर मान्यता प्राप्त 46 स्कूलों की जांच कर उन्हें बंद कराने की संस्तुति की गई है। भोजपुर के खंड शिक्षा अधिकारी पवन कुमार भाटी ने बताया कि बिना मान्यता के संचालित हो रहे 46 स्कूलों को तत्काल प्रभाव से बंद करने का नोटिस जारी हो चुका है।

संचालकों को चेतावनी दी गई है कि वे अपने स्कूलों में बच्चों के अगले सत्र के लिए दाखिले भी न करें। पवन भाटी ने बताया कि यदि इसके बावजूद भी कोई स्कूल संचालित होता मिला तो जिम्मेदार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी। साथ ही उससे जुर्माना भी वसूले जाने का प्रावधान है। खंड शिक्षा अधिकारी ने अभिभावकों से भी ऐसे स्कूलों में बच्चों के दाखिले नहीं कराने की अपील की है।

 

 

 

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।