ताज़ा खबर :
prev next

कूड़े को फूलों से पाट कर हुआ शहर तैयार, एलिवेटेड रोड को बस अब है योगी का इंतज़ार

कूड़े को फूलों से पाट कर हुआ शहर तैयार, एलिवेटेड रोड को बस अब है योगी का इंतज़ार

गाज़ियाबाद | शहर की पहली एलिवेटेड रोड उद्घाटन के साथ ही शुक्रवार को आम जनता के लिए खोल दी जाएगी। इसके साथ ही शहर के लिए 1,791.63 करोड़ की कई परियोजनाओं की सौगात भी मिलेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कार्यक्रम शासन से जारी होने के बाद जिला प्रशासन ने गुरुवार को तैयारियों का जायजा लिया। अधिकारियों ने एलिवेटेड रोड और रामलीला मैदान का भी निरीक्षण किया। जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कविनगर रामलीला मैदान में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इससे पहले वह गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) द्वारा यूपी गेट से करहेड़ा तक बनी छह लेन एलिवेटेड रोड का उद्घाटन करेंगे। इसके निर्माण पर ₹1,248 करोड़ की लागत आई। नगर निगम, जीडीए और पीडबल्यूडी के अधिकारियों ने पूरी रात जागकर सड़क के उन हिस्सों को चमकाया है जहां पर अभी तक कूड़े के ढेर लगे थे। कुछ जगहों पर उद्यान विभाग ने गमले लगाए हैं तो कुछ पर निगम ने चूना बिछा कर चमकाया है। पीडबल्यूडी की गाडियाँ भी पूरी रात सड़क को काले पेंट से चमकाने में लगी रहीं।

शहर में बनी एलिवेटेड रोड देश की सबसे लंबी (10.30 किमी) एलिवेटेड रोड है। जिलाधिकारी ने दावा किया कि इस रोड पर यातायात संचालन बेहद सुरक्षित और सुहाना होगा। मेरठ, हरिद्वार और देहरादून की तरफ जाने वाले लाखों वाहन चालकों को इसका लाभ मिलेगा। इस सड़क के शुरू होने से शहर से जाम की समस्या भी काफी हद तक खत्म हो जाएगी।

जन नेता के आगमन से जनता रहेगी परेशान
मुख्यमंत्री के गाज़ियाबाद दौरे के कारण आज शहर की जनता को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। खास कर उन लोगों को जिन्हें अपनी रोजी-रोटी के लिए ऑफिस या दुकान पर जाना पड़ता है। हिंडन गोल चक्कर से राजनगर एक्सटेंशन तक शुक्रवार को रूट डायवर्ट रहेगा। मुख्यमंत्री सुबह नौ बजे हिंडन एयरबेस पहुंचेंगे। जहां से सड़क मार्ग होते हुए करहेड़ा कट पर एलिवेटेड रोड का शुभारंभ करने के बाद मेरठ रोड तिराहे से होते हुए कविनगर रामलीला मैदान तक जाएंगे। सभी मार्गों पर मुख्यमंत्री आगमन से कुछ मिनट पूर्व ही वाहनों को डायवर्ट किया जाएगा। एसपी ट्रैफिक श्याम नारायण सिंह ने बताया कि शुक्रवार सुबह नौ बजे से लोनी भोपुरा से ¨हडन एयरबेस की ओर आने वाले वाहन करनगेट गोलचक्कर से जीटी रोड बीकानेर चौराहा से होते हुए मोहननगर जीटी रोड होते हुए गाजियाबाद पहुंचेंगे। हिंडन पुल से राजनगर एक्सटेंसन से करहेड़ा पुल होते हुए लोनी की ओर जाने वाले वाहन सीधे मोहन नगर बीकानेर कट से होते हुए करनगेन चौराहे से जाएंगे। तय कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री एलिवेटेड रोड पर सफर भी करेंगे। जीडीए अधिकारियों का कहना है कि उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री को तीन किलोमीटर तक एलिवेटेड रोड का सफर कराया जाएगा। इसके लिए बीच में लगे अस्थायी डिवाइडर हटा दिया गया है।

बता दें कि योगी आदित्यनाथ पिछले सात महीने में तीसरी बार गाजियाबाद आ रहे हैं। पिछले साल विधानसभा चुनाव प्रचार को भी शामिल कर लिया जाए तो यह उनका चौथा दौरा है। योगी आदित्यनाथ ने अपने पहले दौरे के दौरान विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की थी। उस दौरान उन्होंने पुलिस और अधूरे निर्माण कार्यों पर असंतोष जताते हुए अफसरों की ¨खचाई थी। साथ ही अधूरे कार्य शीघ्र पूरे करने के निर्देश दिए। इसी को ध्यान में रखकर अधिकारियों के होश फाख्ता हैं। यही नहीं कैलाश मानसरोवर भवन की आधारशिला रखने के बाद योगी ने गाजियाबाद को 5 नए थानों की भी सौगात दी थी जो अभी तक कागजों में भी सही तरह से बनकर तैयार नहीं हुए हैं। पुलिस अधिकारी यह सोच कर परेशान हैं कि कहीं मुख्यमंत्री ने थानों के बारे में पूछ लिया तो क्या होगा। वैसे साल भर से सत्ता में बैठे मुख्यमंत्री भी यह जान चुके हैं कि वादे और घोषणाएँ सिर्फ मंच को शोभा देते हैं।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad
Subscribe to our News Channel

By हमारा गाज़ियाबाद ब्यूरो : Friday 20 अप्रैल, 2018 02:47 AM