ताज़ा खबर :
prev next

कौशांबी में जीडीए ने खाली कराई 160 करोड़ की जमीन

कौशांबी में जीडीए ने खाली कराई 160 करोड़ की जमीन

गाज़ियाबाद। कौशांबी में करीब 150 झुग्गियों को जीडीए टीम ने बुधवार को ध्वस्त करते हुए तीन एकड़ जमीन खाली करवाई। जमीन की कीमत करीब 160 करोड़ रुपये आंकी जा रही है। इस दौरान लोगों ने जीडीए टीम का विरोध किया, लेकिन पुलिसबल ने उन्हें शांत करा दिया।

कौशांबी के पांच सितारा होटल के पीछे जीडीए की करीब तीन एकड़ जमीन पर लंबे समय से कब्जा था। लोगों ने जमीन पर कब्जा करते हुए करीब 150 झुग्गियां बना रखी थीं। जीडीए टीम पूर्व में कई बार यहां से झुग्गियां हटवा चुकी है, लेकिन हर बार दोबारा अवैध कब्जा हो जाता है। पिछले दिनों जीडीए वीसी रितु माहेश्वरी ने अधिकारियों को अवैध कब्जा हटाने के निर्देश दिए थे। इसके तहत यह कार्रवाई की गई।

बुधवार की दोपहर जीडीए टीम ने बुलडोजर से झुग्गियों को गिरा दिया। कुछ लोगों ने जीडीए टीम का विरोध करना शुरू कर दिया। इस पर पुलिसबल ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की साथ ही कार्रवाई की चेतावनी भी दी। इसके बाद लोग शांत हुए और जमीन से झुग्गियों को हटाया गया। जीडीए अधिशासी अभियंता हीरा लाल सिंह ने बताया कि जमीन पर दोबारा कब्जा करने वालों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की जाएगी। इस दौरान आरपी सिंह समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

 

 

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।