ताज़ा खबर :
prev next

30 मार्च को संभव है एलिवेटेड रोड का उद्घाटन, मुख्यमंत्री फिर से करेंगे योजनाओं की बरसात

30 मार्च को संभव है एलिवेटेड रोड का उद्घाटन, मुख्यमंत्री फिर से करेंगे योजनाओं की बरसात

गाज़ियाबाद | लंबे समय से किसी महापुरुष के आगमन और उद्घाटन का इंतजार कर रही गाज़ियाबाद की एलिवेटेड रोड को आखिरकार भीड़ जुटाकर फीता काटने वाला एक महापुरुष मिल ही गया। संभावना है कि 30 मार्च को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गाज़ियाबाद की भूमि पर पधारेंगे और एलिवेटेड रोड का उद्घाटन कर शहर की जनता को अनुग्रहित करेंगे। योजनाओं पर काम भले ही शुरू न हो, मगर संभावना यह भी है कि इस पुण्य अवसर पर मुख्यमंत्री गाज़ियाबाद और यहाँ के निवासियों के हित में 1 दर्जन नई योजनाओं की घोषणा भी करेंगे। यह भी संभव है कि मुख्यमंत्री 30 मार्च को कुछ आधी-अधूरी योजनाओं का लोकार्पण ही कर डालें।

आज़ादी के बाद से ही भारत में परंपरा है कि जनता के पैसे से बनी सड़क का उद्घाटन जनता नहीं, बल्कि कोई महापुरुष ही करता है और कोई भी पुरुष तब तक महापुरुष नहीं बनता जब तक वह सत्ता के सिंहासन पर न बैठा हो। इसलिए हमारे गाज़ियाबाद की इस महत्वपूर्ण एलिवेटेड रोड को मुख्यमंत्री के आगमन का इंतज़ार था, वरना इसका उद्घाटन तो समाजवादी पार्टी के कई स्थानीय नेता हफ्तों पहले ही कर चुके हैं। यह अलग बात है कि समाजवादी पार्टी के जिन नेताओं ने इस सड़क का “लोकार्पण” किया था, उन्हें जनता की तालियाँ और लड्डू नहीं जेल मिली थी। प्रशासन ने भी सपा के लोकार्पण को अमान्य ठहराते हुए सभी नेताओं पर मुकदमें दायर कर दिए थे।

परंपरा के अनुरूप ही जिलाधिकारी ने 30 मार्च को मुख्यमंत्री के संभावित दौरे को देखते हुए तैयारी शुरू कर दी। जिला प्रशासन की तरफ से शासन को कार्यक्रम भेज दिया था। उम्मीद है कि आज यह कार्यक्रम फाइनल हो जाएगा। इसको देखते हुए डीएम ने सभी विभाग के अधिकारियों से निर्माण कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। इसके अलावा जिन एक दर्जन योजनाओं की सौगात दी जाएगी, उनकी भी जानकारी जुटाई। जीडीए, लोक निर्माण विभाग, शिक्षा, विद्युत, स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया जाना है। इसलिए इन सभी विभागों के अधिकारियों से लापरवाही नहीं बरतने की हिदायत दी गई है। इस दौरान मुख्यमंत्री आरोग्यम एप लांच करेंगे। इस ऐप से सरकार द्वारा जनसामान्य को स्वास्थ्य संबंधी सेवाओं की उपलब्धता तय होगी। बेसिक शिक्षा विभाग के कई स्कूलों को विकसित किया जाना है। दिल्ली-यमनोत्री मार्ग के 18 किलोमीटर से खजूरी पुश्ता मार्ग का चौड़ीकरण का भी लोकार्पण किया जाएगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एलिवेटेड रोड तो बन कर तैयार है मगर इसे जोड़ने वाली सड़कों का काम अभी भी बाकी पड़ा है। यदि एलिवेटेड रोड का जायजा लेने के लिए निकल पड़े तो रोड के नीचे की गंदगी को छिपाने के लिए वहाँ सफाई कराई जा रही है और जीडीए का उद्यान विभाग, एक स्थान से गमले उठाकर उन्हें दूसरी जगह सजाने में जुट गया है। यह अलग बात है कि हेलिकॉप्टर से गाज़ियाबाद के ऊपर मँडराते समय मुख्यमंत्री को गाज़ियाबाद की गंदगी ही नहीं, शहर में चारों तरफ हो रहा अतिक्रमण, अवैध निर्माण और सड़कों पर अव्यवस्था भी नज़र आएगी। एलिवेटेड रोड के एक छोर पर बनने वाला गोल चक्कर अभी तैयार नहीं है, इसलिए जीडीए की पूरी कोशिश है कि मुख्यमंत्री सड़क का लोकार्पण दूसरे कोने से करें इसलिए राजनगर एक्सटेंशन करहेडा वाले स्थान को रंग पोत कर सजाया जा रहा है।

क्या आपका जल्दी पहुँचना इतना जरूरी है? जरा सोचिए !

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad
Subscribe to our News Channel

By हमारा गाज़ियाबाद ब्यूरो : Monday 16 जुलाई, 2018 00:07 AM