ताज़ा खबर :
prev next

मेरठ के आशियाना कॉलोनी में लगी आग, 500 से ज्यादा झुग्गी झोपड़ी जलकर राख

मेरठ के आशियाना कॉलोनी में लगी आग, 500 से ज्यादा झुग्गी झोपड़ी जलकर राख

गाज़ियाबाद। कल रात अचानक आग लगने से यूपी के मेरठ में करीब 500 से ज्यादा झुग्गी झोपड़ी जलकर राख हो गई। देर रात करीब 3:30 बजे लगी आग के बाद एक के बाद एक सैकड़ो झुग्गी-झोपड़ी आग की चपेट में आ गई और देखते ही देखते जलकर खाक हो गई। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और मोर्चा संभालते हुए बमुश्किल आग पर काबू पाया।

घटना मेरठ के थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र के आशियाना कॉलोनी की है। जहां एक मैदान में करीब ढाई हजार से ज्यादा झुग्गी झोपडी में हज़ारो परिवार रहते। बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट के कारण एक झुग्गी झोपड़ी में आग लग गई थी। जिसके बाद एक के बाद एक सैकड़ो झोपड़ियो को आग ने अपने आगोश ले लिया।

सघन आबादी वाले इस इलाके में कोई सुरक्षा के इंतजाम नहीं है इसीलिए झुगियों को बचाया नहीं जा सका ।लेकिन एक राहत की बात यह है कि इस हादसे में किसी तरह  की जनहानि नहीं हुई। 5 घंटे से ज्यादा चले रेस्क्यू ऑपरेशन में आग पर बमुश्किल काबू पाया गया है। दमकल दर्जनभर से ज्यादा गाड़िया और करीब 50 से भी ज्यादा फायरकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद हालात पर काबू पाया। गरीब लोगों के लाखो रुपए की संपत्ति का नुकसान हो गया लेकिन किसी की भी जनहानि नहीं हुई फिलहाल  पुलिस आग लगने के कारणों की पड़ताल कर रही है। माना जा रहा है कि ये  एक हादसा है ।लेकिन यह एक साजिश भी हो सकती है। पुलिस पड़ताल कर रही है कि कहीं किसी ने साजिश के तहत झुग्गियों में आग तो नहीं लगा दी।

 

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।