ताज़ा खबर :
prev next

स्टेशन पर रेलवे यात्री ही फैलाते हैं खूब गन्दगी

स्टेशन पर रेलवे यात्री ही फैलाते हैं खूब गन्दगी

गाज़ियाबाद। पुराना गाज़ियाबाद रेलवे स्टेशन पर कदम-कदम पर करीब 100 से भी ज्यादा डस्टबिन रखे हुए हैं लेकिन रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों को ये सुविधा रास नही आ रही है। स्टेशन पर गन्दगी करने वाले कोई और नही बल्कि खुद यात्री ही हैं। देश के सबसे सफल मुहिम स्वच्छ भारत अभियान में ये आम लोग ही पलीता लगा रहे हैं।

बता दें कि रेलवे स्टेशन पर पूरे दिन में कई बार सफाई होती है। सफाईकर्मी ही नही बल्कि रेलवे अधिकारी भी यात्रियों की इन हरकतों से परेशान हैं। उप स्टेशन निरीक्षक नरेश कुमार ने बताया कि पिछले 6 महीनों में कई बार यात्रियों से जुर्माना वसूला जा चुका है लेकिन इसके बावजूद लोगों पर कोई फर्क नही पड़ रहा।

”हमारा गाज़ियाबाद” की टीम ने सोमवार को प्लेटफार्म 1 से लेकर 6 तक निरीक्षण किया। यहाँ पास में डस्टबिन होने के बावजूद लोग कचरा प्लेटफार्म पर ही डालते नजर आये। कई जगह रेलवे परिसर में भी कूड़ा पाया गया जो सफाई कर्मियों की लापरवाही का नतीज़ा है। इस मामले में उप स्टेशन निरीक्षक नरेश कुमार ने कहा कि लोगों का अन्दर जागरुकता लाना ही इसका एक मात्र उपाय है। बड़े-बड़े विज्ञापन के अलावा नुक्कड़ नाटक के जरिये लोगों को समझाना होगा तभी कुछ हो सकेगा।

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।