ताज़ा खबर :
prev next

तुराबनगर बाजार को निगम ने कराया अतिक्रमण मुक्त

तुराबनगर बाजार को निगम ने कराया अतिक्रमण मुक्त

गाज़ियाबाद। शहर के सबसे व्यस्त तुराबनगर बाजार को नगर निगम की टीम ने अतिक्रमण मुक्त करा दिया। निगम के विशेष दस्ते ने पुलिस की मदद से दुकानों के आगे नालियों पर बने रैंप तोड़ डाले। अब इस बाजार में लाल पट्टी खीची जाएगी। इस पट्टी से आगे किसी भी का अतिक्रमण बर्दास्त नहीं किया जाएगा।

होली से पहले महापौर आशा शर्मा ने तुराब नगर बाजार का निरीक्षण किया था। उस दौरान उन्होंने बाजार के व्यापारियों से भी वार्ता की थी। जिसमे फैसला लिया गया था कि होली के बाद इस बाजार से अतिक्रमण हटाया जाएगा। इसके लिए सभी दुकानदारों को आगाह कर दिया गया था। होली के बाद महापौर ने नगरायुक्त सीपी सिंह को इस बाजार को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए कहा। इसके बाद निगम की टीम ने योजना बनाई। एक सप्ताह पहले बाजार में उदघोषणा कराई गई कि बाजार से जल्द ही अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जाएगी। जिन दुकानदारों ने दुकानों के आगे अतिक्रमण किया हुआ है वह अपने आप ही इसको हटा ले।

मंगलवार को सिटी जोन प्रभारी सुधीर शर्मा ने नेतृत्व में अभियान चलाया गया। टीम ने बुलडोजर की मद्द से दुकानों के आगे नाले पर बने रैंप को तोड़ डाला। बड़ी संख्या में दुकानदारों ने नाले को ढककर सड़क तक सीड़िया बना दी थी। नगरायुक्त सीपी सिंह ने बताया कि बाजार में दो पट्टी खीची जाएंगी। लाल पट्टी नाले की पिछली दिवार पर होगी। इसके बाद कोई पक्का निर्माण नहीं हो सकेगा। उसके बाद पीली पट्टी खीची जाएगी। इसके भीतर तक केवल दुकानों पर आने वाले ग्राहकों को वाहन खड़ा करने की इजाजत होगी। पीली पट्टी के बाद सड़क पूरी तरह से खाली छोड़नी होगी। उन्होंने बताया कि यह व्यवस्था शहर के सभी बाजारों में लागू की जाएगी।

 

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।