ताज़ा खबर :
prev next

15 अप्रैल से होगा कैलाश मानसरोवर भवन का निर्माण शुरू, योगी आदित्यनाथ का है ड्रीम प्रोजेक्ट

15 अप्रैल से होगा कैलाश मानसरोवर भवन का निर्माण शुरू, योगी आदित्यनाथ का है ड्रीम प्रोजेक्ट

गाज़ियाबाद | उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट कैलाश मानसरोवर भवन का निर्माण कार्य 15 अप्रैल से गाज़ियाबाद में शुरू हो रहा है। गाज़ियाबाद विकास प्राधिकरण के सूत्रों के अनुसार इसके टेंडर खुलने की अंतिम तिथि 28 मार्च है। इसके बाद अन्य प्रक्रिया में 12 से 15 दिन लगेंगे। जीडीए के संपत्ति प्रभारी ए आर राही ने बताया कि सोमवार देर शाम जीडीए और धर्मार्थ विभाग के बीच सेल एग्रीमेंट हो गया।

बता दें कि इंदिरापुरम के शक्तिखंड-4 में कैलाश मानसरोवर भवन प्रस्तावित है। जीडीए की यहां 15 हजार वर्गमीटर जमीन है। इसमें से नौ हजार वर्ग मीटर जमीन का लेआउट प्लान संशोधित कर इसे धर्मार्थ विभाग के नाम आवंटन पत्र भेज जारी किया। धर्मार्थ विभाग ने जमीन की कीमत की 25 फीसदी धनराशि जीडीए में जमा करा दी है। जीडीए अधिकारियों का कहना है कि धर्मार्थ विभाग बाकी रकम 30 अप्रैल से पहले प्राधिकरण में जमा कराएगा। वहीं, सूत्रों का कहना है कि इसी हफ्ते धर्मार्थ विभाग जीडीए में नया नक्शा पास कराने के लिए भी दे सकता है। इसके बाद अप्रैल के दूसरे हफ्ते से निर्माण कार्य शुरू होने की संभावना है।

राही ने बताया कि कैलाश मानसरोवर भवन के नक्शे में कुछ बदलाव किया गया है। अब यह भवन बेसमेंट सहित चार मंजिला होगा। इसके चलते भवन निर्माण की लागत में भी इजाफा हो गया है। पहले भवन निर्माण की अनुमानित लागत 42.93 करोड़ रुपये आ रही थी, जो अब बढ़कर 57.98 करोड़ रुपये हो गई है।

क्या आपका जल्दी पहुँचना इतना जरूरी है? जरा सोचिए !

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad
Subscribe to our News Channel

By हमारा गाज़ियाबाद ब्यूरो : Monday 16 जुलाई, 2018 00:26 AM