ताज़ा खबर :
prev next

दून बिजनेस स्कूल में हुआ तीन दिवसीय “मैनफैस्ट” का शानदार आगाज

दून बिजनेस स्कूल में हुआ तीन दिवसीय “मैनफैस्ट” का शानदार आगाज

देहरादून। मैनेजमेन्ट कॉलेज दून बिजनेस स्कूल में बृहस्पतिवार को तीन दिवसीय ‘मैनफैस्ट’ 2018 का शानदार आगाज हुआ। तीन दिन तक चलने वाले इस आयोजन में उत्तराखंड एवं देश के विभिन्न हिस्सों से 60 से ज्यादा कॉलेज भाग लेंगे। बता दें कि विद्यार्थियों के चौमुखी विकास के लिए प्रतिबद्ध समारोह पिछले 10 सालों से हर साल डीबीएस में आयोजित किया जाता है।

कार्यक्रम के पहले दिन का शुभारम्भ चेयरमेन मोहित अग्रवाल ने दीप प्रज्वलित कर किया। मैनफेस्ट के पहले दिन डेविल्स एड्वोकेट, ग्रॅाफीटी, मैड एड, वार आफ बैंड्स, फॅशन शो, इंवेर्टीक्स, बिज क्विज, डांस जैसे कार्यक्रम और प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इन प्रतिर्स्पधाओं के चलते सभी प्रतिभागियों में उत्साह देखने को मिला। पहले दिन के मुख्य आकर्षण का केन्द्र रहे बैण्ड परफॉरमेन्स में विभिन्न कॉलेजों के बैण्डों ने हिस्सा लिया।

कार्यक्रम के के दूसरे दिन का मुख्य आकर्षण रहे फैशन शो में विभिन्न कॅालेजों के माडलों ने रंग बिखेरा। मैनफैस्ट में सुबह से लेकर शाम तक चले विभिन्न प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने अपनी रचनात्मकता एवं भाव अभिव्यक्ति के माध्यम से दर्शकों का मन जीत लिया। शाम में हुए फैशन शो में छात्र-छात्राओं ने रैंप पर सेव टाइगर और क्राप्टिंग थीम के माध्यम से कैटवॉक कर जलवा बिखेरा। इसके साथ ही यंग लीडरशीप प्रोग्राम में युवा उद्यमियों ने विद्याथियों को प्रोत्साहित किया। इसके विद्यार्थियों को उद्यमता एवं स्वरोजगार के गुर सिखाए।

गौरतलब है कि डीबीएस में 60 विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों के छात्र-छात्राएं भाग ले रहे हैं। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि यूएस रावत, उत्तराखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी के वाईस चांसलर ने विद्यार्थियों को उनके बेहतर प्रदर्शन के लिए बधाई दी और भविष्य में अपना लक्ष्य तय करके काम करने का संदेश दिया। इस अवसर पर निदेशक डॉ बीपी पेठिया ने कहा कि विद्यार्थी अपने काम की तरफ अगर एकाग्र होकर बढ़ें तो वह जीवन के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर सकते हैं।

इस दौरान दून बिजनेस स्कूल के संस्थापक एस के अग्रवाल, चैयरमैन मोहित अग्रवाल, संस्थान निदेशक डा0 ब्रह्म प्रकाश पेठिया, प्रिंसपल डा0 एमसी पोरवाल, डा0 सुनील चौधरी, डा0 ज्ञानेन्द्र पाण्डे, ललित कुमार व अन्य लोग मौजूद रहे।

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।