ताज़ा खबर :
prev next

सिगरेट पीने के बावजूद भी सेहत को नुकसान पहुचाने से बचाना है तो पढ़िए ये उपाय

सिगरेट पीने के बावजूद भी सेहत को नुकसान पहुचाने से बचाना है तो पढ़िए ये उपाय

गाज़ियाबाद। ये जानते हुए भी कि सिगरेट पीना हमारे लिए हानिकारक है कुछ इसका सेवन करते हैं। लाख कोशिश के बावजूद भी अगर आप अपनी सिगरेट की लत नहीं छोड़ पा रहे हैं तो यह आसान नुस्खा तुरंत आपको इस परेशानी से निकाल सकता है। स्मोकिंग की वजह से कैंसर, हर्ट अटैक, अल्सर, ओस्टिओपोरोसिस, स्ट्रोक और एम्फीजिमा जैसी बीमारियां होती हैं।

स्मोकिंग से सबसे ज्यादा खतरा कैंसर के होने का होता है। सिगरेट में निकोटिन होने की वजह से इसकी लत छोड़ना काफी मुश्किल होता है। ऐसे में स्मोकिंग छोड़ने के साथ अपने शरीर से सारे विषैले तत्वों को भी प्राकृतिक तरीके से बाहर निकालने के लिए आप यह जादुई उपाय अपना सकते हैं।

आइए जानते हैं कैसे लें इस उपाय की मदद:-

हल्दी-अदरक रेसिपी बनाने के लिए सबसे पहले एक अदरक का एक छोटा टुकड़े के साथ 400 ग्राम कटा हुआ प्याज, दो चम्मच हल्दी, एक लीटर पानी और थोड़े से शहद की जरूरत पड़ती है। सबसे पहले पानी में अदरक और प्याज को एख साथ उबाल लें। पानी में थोड़ा और अदरक भी मिलाकर हल्दी डाल दें। गैस की आंच धीमी करके इस पानी को कुछ देर उबलने दें। दिन में दो बार या फिर जब भी आप स्मोक करें, इस मिश्रण को पीना शुरू कर दें। इससे आपके फेफड़े साफ रहेंगे और आप स्मोकिंग के तमाम दुष्प्रभावों से बच जाएंगे। स्मोकिंग की लत छोड़ने के लिए इस नुस्खे के साथ डॉक्टर का भी परामर्श एक बार जरूर लें।

 

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।