ताज़ा खबर :
prev next

मलेरिया विभाग ने शहर की मुख्य मार्गों पर शुरू की फॉगिंग

मलेरिया विभाग ने शहर की मुख्य मार्गों पर शुरू की फॉगिंग

गाज़ियाबाद। पारा बढ़ने के साथ ही मच्छर भी बढ़ने लगे हैं। इन पर अंकुश लगाने के लिए नगर निगम में फॉगिंग की व्यवस्था शुरू करा दी है। पांचों जोन की मुख्य सड़कों पर शाम के साथ बड़ी मशीन से फॉगिंग शुरू करा दी गई है। इसके साथ ही छोटी मशीनों के जरिए छोटी गलियों में फॉगिंग करने के निर्देश दे दिए गए हैं।

वहीं स्वास्थ्य विभाग के मलेरिया कर्मचारियों ने भी एंटी लार्वा दवा का छिड़काव शुरू कर दिया है। नगरायुक्त सीपी सिंह ने बताया कि पिछले कई दिनों से लोग शिकायत कर रहे थे कि अचानक मच्छर काटने शुरू हो गए हैं। जिसको देखते हुए तुरंत फॉगिंग की व्यवस्था शुरू कर दी गई है। नगर स्वास्थ्य अधिकारी को अगले 52 दिनों का शेड्युल तुरंत लागू करने के निर्देश दिए हैं।

सोमवार से हर जोन में बड़ी मशीन से फॉगिंग शुरू करा दी गई है। जहां बड़ी मशीन नहीं जा सकती ऐसे क्षेत्रों में छोटी मशीन के जरिए फॉगिंग कराई जाएगी। दूसरी ओर जिला मलेरिया विभाग ने पांच टीम बनाकर एंटी लार्वा दवा का छिड़़काव शुरू कराया है। जिला मलेरिया अधिकारी ज्ञानेंद्र मिश्रा ने बताया कि जिन स्थानों पर जलभराव की स्थिति हैं वहां एंटी लार्वा दवा का छिड़काव शुरू करा दिया गया है ताकि मच्छरों की पैदावार न हो सके।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।