ताज़ा खबर :
prev next

शराब की दुकानों के लिए ई-लॉटरी देर रात हुई स्थगित

शराब की दुकानों के लिए ई-लॉटरी देर रात हुई स्थगित

गाज़ियाबाद। शराब की दुकान के लिए ई-लॉटरी प्रक्रिया में शामिल होने कलेक्ट्रेट पहुंचे आवेदकों को अभी इंतजार करना होगा। सर्वर डाउन रहने के कारण देर रात तक लॉटरी शुरू न होने से प्रक्रिया स्थगित कर दी गई। अगली तारीख की अभी घोषणा नहीं की गई है। परेशान आवेदक रात में नाराज हो गए और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। इस दौरान अधिकारियों के साथ हल्की नोंकझोंक भी आवेदकों ने की।

गाजियाबाद में 374 शराब की दुकानों के लिए 6098 लोगों ने आवेदन किया था। पहले चरण की जांच में आवेदनों की संख्या 5857 रह गई। बृहस्पतिवार सुबह तक चली जांच के बाद 173 आवेदन और रद कर दिए। इसके बाद कुल 5671 आवेदकों को लाटरी में शामिल किया गया। 502 दुकानों में से 123 दुकानों के लिए कोई आवेदन ही नही आया है। प्रेक्षक के तौर पर वरिष्ठ आइएएस आलोक टंडन को गाजियाबाद भेजा गया था। सुबह 11 बजे शुरू होने वाली प्रक्रिया सर्वर डाउन रहने के कारण अटक गई।

आवेदकों को तीन बजे का समय दिया गया लेकिन रात करीब 9.30 तक लॉटरी शुरू न होने पर प्रशासन ने इसे स्थगित कर दिया। आवेदकों का गुस्सा समय लगने से बढ़ गया और आयोजन स्थल पर नारेबाजी करने लगे। जिला आबकारी अधिकारी ज्ञानेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि एनआइसी की टीम पूरे दिन लगी रही लेकिन सर्वर डाउन रहने से आवेदकों की परेशानी बढ़ गई। उन्होंने बताया कि लॉटरी के लिए जल्द ही नई तारीख घोषित की जाएगी।

 

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।