ताज़ा खबर :
prev next

विश्व महिला दिवस पर गाज़ियाबाद की पूर्व डीएम मिनिस्ती एस को मिला “स्वच्छ शक्ति सम्मान” सम्मान

विश्व महिला दिवस पर गाज़ियाबाद की पूर्व डीएम मिनिस्ती एस को मिला “स्वच्छ शक्ति सम्मान” सम्मान

लखनऊ। विश्व महिला दिवस पर उत्तर प्रदेश की उन महिला आईएएस अधिकारियों को स्वच्छ शक्ति सम्मान दिया गया, जिनकी बदौलत यूपी के कई जिले और हजारों गांव स्वच्छ और ओडीएफ (खुले में शौच से मुक्ति) हुए हैं। जिन महिला अधिकारियों को सम्मानित किया गया उनमें गाज़ियाबाद की पूर्व डीएम मिनिस्ती एस भी शामिल थीं। गाज़ियाबाद में मिनिस्ती के कार्यकाल के दौरान जिले में ओडीएफ़ प्रोजेक्ट को मिली सफलता के लिए उन्हें सम्मानित किया गया। स्वच्छता का मतलब सिर्फ झाड़ू लगाना या ईंटों के शौचालय बनाना ही नहीं, बल्कि उसका सीधा वास्ता आप की सेहत आप की जिंदगी से है। गाजियाबाद की जिलाधिकारी रहते हुए मिनिस्ती एस आम लोगों को ये समझाने में कामयाब रहीं। इनके कार्यकाल में न सिर्फ गाजियाबाद खुले में शौच से मुक्त हुआ बल्कि ग्रामीण इलाकों में शौचालय का इस्तेमाल बढ़ना भी बड़ी उपलब्धि माना गया।

विश्व महिला दिवस पर लखनऊ में आयोजित स्वच्छ शक्ति 2018 सम्मेलन में जिन महिला अधिकारियों को सम्मानित किया गया उनमें मिनिस्ती एस (आईएएस) के अलावा इटावा की डीएम सेल्वा कुमारी जे., बागपत की मुख्य विकास अधिकारी चांदनी सिंह (आईएएस), हापुड़ की सीडीओ दीपा रंजन (आईएएस) उपनिदेशक पंचायती राज प्रवीणा चौधरी, और हापुड़ की डीपीआरओ रेनू श्रीवास्तव आदि भी शामिल थीं। इन सभी महिला अधिकारियों को “स्वच्छ शक्ति सम्मान” से सम्मानित किया गया।

समरोह में देश की हजारों महिला सरपंच, यूपी की 10 हजार महिला प्रधान, 2 हजार स्वच्छाग्रही शामिल हुईं। समारोह की अध्यक्षा और केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने प्रदेश की इन 7 महिला अधिकारियों को सम्मानित किया। समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महिला प्रधानों, स्वच्छाग्रही और जिलों में काम कर रही अधिकारियों और कर्मचारियों के काम की सराहना की। उन्होंने कहा अक्टूबर 2018 तक पूरा यूपी खुले में शौच से मुक्त हो जाएगा। समारोह के बाद मिनिस्ती एस ने कहा, “स्वच्छ भारत की मुहिम महिलाओं के सम्मान से जुड़ी है। एक महिला होने के नाते वो खुद इससे सीधे जुड़ी हैं, स्वच्छ भारत में लगे ज्यादातर अधिकारी और कर्मचारी दिल से काम से लगे हैं इसलिए सफलता मिली।”

क्या आपका जल्दी पहुँचना इतना जरूरी है? जरा सोचिए !

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad
Subscribe to our News Channel