ताज़ा खबर :
prev next

शोपियाँ गोलाबारी मामले में मेजर आदित्य के खिलाफ चल रही जांच पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

शोपियाँ गोलाबारी मामले में मेजर आदित्य के खिलाफ चल रही जांच पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

नई दिल्ली | जम्मू कश्मीर के शोपियां में हुई गोलीबारी मामले में सुप्रीम कोर्ट ने आज सुनवाई करते हुए मेजर आदित्य के खिलाफ सभी जांच पर रोक लगा दी है। मामले में अगली सुनवाई अब 24 अप्रैल को होगी। सुप्रीम कोर्ट ने मेजर आदित्य के खिलाफ हुए एफआईआर पर भी रोक लगा दी है। कोर्ट ने पूरे मामले पर केंद्र व जम्मू-कश्मीर सरकार से दो हफ्तों में जवाब मांगा है। साथ ही निर्देश दिया है कि मेजर आदित्य के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाए। आपको बता दें कि पुलिस द्वारा सेना के मेजर आदित्य कुमार पर दर्ज की गई एफआईआर को खारिज करने की मांग करते हुए उनके पिता ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

लेफ्टिनेंट कर्नल करमवीर सिंह ने कहा है कि 10 गढ़वाल राइफल्स में मेजर उनके बेटे को एफआईआर में गलत और मनमाने ढंग से नामजद किया गया है, क्योंकि यह घटना अफस्पा वाले एक क्षेत्र में सैन्य ड्यूटी पर जा रहे सैन्य काफिले से जुड़़ी है। इस सैन्य काफिले को घेर कर भीड़ ने उस पर पथराव किया जिससे कई सैन्य वाहन क्षतिग्रस्त हो गए।
बता दें कि मेजर आदित्य कुमार समेत सेना की 10 गढ़वाल यूनिट के कर्मियों पर रणबीर दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) और 307(हत्या के प्रयास) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है। दरअसल शोपिया के गनोवपोरा गांव में जब सैन्य कर्मियों ने पथराव कर रही भीड़ पर गोलिया चलाई थीं तब दो नागरिक मारे गए थे। उसके बाद मुख्यमंत्री ने इस घटना की जांच का आदेश दिया था।

क्या आपका जल्दी पहुँचना इतना जरूरी है? जरा सोचिए !

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad
Subscribe to our News Channel

By हमारा गाज़ियाबाद ब्यूरो : Thursday 24 मई, 2018 17:26 PM