ताज़ा खबर :
prev next

प्रदर्शनी के जरिये सरकारी स्कूलों के बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

प्रदर्शनी के जरिये सरकारी स्कूलों के बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

गाज़ियाबाद। खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय परिसर में राष्ट्रीय विज्ञान दिवस के अवसर पर बुधवार को जिला विज्ञान क्लब व खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय के साझा प्रयास से विज्ञान प्रदर्शनी आयोजित कराई गई। इसमें पूर्व माध्यमिक स्कूलों के बच्चों ने हिस्सा लिया। बेहतर प्रदर्शन करने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया गया।

प्रदर्शनी का शुभारंभ विधायक डा. मंजू शिवाच ने फीता काटकर किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों में शिक्षा का स्तर लगातार सुधर रहा है। पढ़ाई के साथ अन्य क्षेत्रों में भी सरकारी स्कूलों के बच्चे उम्दा प्रदर्शन कर आगे बढ़ रहे हैं। प्रदर्शनी में जिले के 70 पूर्व प्राथमिक विद्यालयों के 400 बच्चों ने विज्ञान पर आधारित अपने शोध प्रदर्शित किए। इसके अलावा विज्ञान पर आधारित ही कार्टून मेकिंग, व प्रश्नोत्तरी में भी बच्चों ने भाग लिया।

कार्टून प्रतियोगिता में पहला पुरस्कार फरीदनगर की कक्षा आठ की छात्रा इरम, दूसरा पुरस्कार कादराबाद के जतिन व तीसरा पुरस्कार अफजलपुर लोनी की लक्ष्मी को दिया गया। विज्ञान प्रश्नोत्तरी में शामली की दीक्षा को पहला, कादराबाद की आकांक्षा को दूसरा व शामली की छवि को तीसरा स्थान दिया गया। वहीं, विज्ञान मॉडल में शामली के कक्षा आठ के रोहन व फहीम ने पहला, मुरादाबाद की सुनीता व खुशी ने दूसरा व तीसरा स्थान रजापुर के नूरपुर की निकेतन ने प्राप्त किया। खंड शिक्षा अधिकारी ने सभी को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। खंड शिक्षा अधिकारी पवन कुमार भाटी ने कहा कि ऐसे आयोजनों से बच्चों के ज्ञान में वृद्धि होगी। उन्होंने शिक्षकों से अपील की कि वे बच्चों को गुणवत्ता परक शिक्षा उपलब्ध कराएं।

 

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।