ताज़ा खबर :
prev next

टैक्स जमा नहीं करने पर निगम ने फैक्ट्री, मकान और दुकान को किया सील

टैक्स जमा नहीं करने पर निगम ने फैक्ट्री, मकान और दुकान को किया सील

गाज़ियाबाद। सिटी जोन में नगर निगम ने शनिवार को टैक्स अदा न करने वालों के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई की गई। फैक्ट्री, मकान और दुकान सील कर दी गई। चार गृह स्वामियों ने सीलिंग की कार्रवाई देख मौके पर ही निगम की टीम को टैक्स की बकाया राशि का भुगतान कर दिया। यह लोग लंबे वक्त से कई नोटिस देने के बाद टैक्स का भुगतान नहीं कर रहे थे।

सिटी जोन के जोनल प्रभारी सुधीर कुमार शर्मा ने बताया कि पटेल नगर तृतीय जी-ब्लॉक में राकेश गुप्ता का मकान सील किया गया है। उन्होंने बताया कि इन पर हाउस, सीवर और पानी के टैक्स का एक लाख 32 हजार 552 रुपये बकाया थे। लंबे वक्त से नोटिस भेजने के बाद भुगतान नहीं कर रहे थे। डिमांड नोटिस भी दिया गया। जिसमें भुगतान के लिए पंद्रह दिन का वक्त दिया गया। उसके बाद कुर्की नोटिस दिया गया, जिसमें तीन दिन का वक्त बकाया राशि के भुगतान के लिए दिया गया। इन्होंने फिर भी भुगतान नहीं किया। इस कारण इनका मकान सील किया गया है।

उन्होंने बताया कि मुकुंदनगर में 42 हजार 558 रुपये का बकाया अदा न करने पर बलबीरसिंह की एल्यूमीनियम की दुकान और घूकना में 97 हजार 495 रुपये टैक्स का बकाया न चुकाने पर शोभा राम पांडेय की फैक्ट्री सील की गई है। इस कार्रवाई से पहले इन्हें भी डिमांड नोटिस और कुर्की नोटिस दिए गए थे। इनके अलावा निगम की टीम चार अन्य घरों को सील करने पहुंची थी। सीलिंग के डर के कारण गृह स्वामियों ने मौके पर ही दो लाख 650 रुपये टैक्स का भुगतान कर दिया। जिस कारण उनके घर सील नहीं किए गए।

वहीँ नगर निगम की टीम ने रविवार को नंदग्राम में सीलिंग की कार्रवाई की। दस घरों को इसके लिए चिह्नित किया गया  इन पर लाखों रुपये टैक्स का बकाया है। इसके अलावा कविनगर जोन में कई सोमवार यानि आज से सीवर और पानी के कनेक्शन काटने की कार्रवाई शुरू होगी। वहां एक हजार घरों को नोटिस भेजे जा चुके हैं।

 

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।