ताज़ा खबर :
prev next

नंदग्राम से पकड़े तीन बंगलादेशी, हिन्दू नामों से बनवाए हुए थे वोटर कार्ड

नंदग्राम से पकड़े तीन बंगलादेशी, हिन्दू नामों से बनवाए हुए थे वोटर कार्ड

गाज़ियाबाद | सिहानी गेट पुलिस ने नंदग्राम इलाके से तीन बंग्लादेशी समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार व्यक्तियों में बांग्लादेश से खरीद कर लाई गई एक दुल्हन, उसका भाई और बेटा शामिल हैं। ये सभी आरोपी पिछले छह सालों से नंदग्राम क्षेत्र में हिन्दू नामों से रह रहे थे। पुलिस ने फर्जी तरीके से बनाए गए आधार कार्ड, पैन कार्ड और वोटर आईडी भी बरामद किए हैं। इसके अलावा बांग्लादेशी दस्तावेज भी पुलिस को मिले हैं। उधर, एलआईयू समेत अन्य एजेंसियां भी जांच कर रही है। बांग्लादेशियों के बारे में आईबी समेत अन्य खुफिया विभागों को जानकारी दे दी गई है।

पकड़े गए आरोपियों में रेखा, ऊर्जा उर्फ शकील, सुमन उर्फ इशा खां और रेखा के पति प्रदीप को गिरफ्तार किया। है। पूछताछ में बांग्लादेशी नागरिक रेखा ने अपना पता जेसेसा बांग्लादेश बताया है। उसने बताया है कि वर्ष 2012 में उसे रोजगार दिलवाने के नाम पर कोलकाता से गाजियाबाद लाया गया। जहां उसने एक साल तक मजदूरी की। इसके बाद उसे 30 हजार रुपये में नंदग्राम के प्रदीप को बेच दिया गया, जिससे वह शादी कर आ गई।
गाजियाबाद आने के बाद उसने पहले अपने पति के नाम पर आधार कार्ड और वोट आइडी बनवाए। इसके बाद अपने बेटे शकील और भाई इशा खां को भी बुला दिया। दोनों नेे गाजियाबाद आने के बाद नाम बदले और यहां रहने लगे। शकील ने ऊर्जा के नाम से और इशा खां ने सुमन के नाम से आधार, पैनकार्ड और वोटर आईडी तैयार करवाया। पुलिस ने इसकी जानकारी खुफिया विभागों को दे दी है।


आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।

By हमारा गाज़ियाबाद ब्यूरो : Monday 16 जुलाई, 2018 21:51 PM