ताज़ा खबर :
prev next

महाशिवरात्रि पर दूधेश्वरनाथ मंदिर में उमड़ा भक्तों का जनसैलाब

महाशिवरात्रि पर दूधेश्वरनाथ मंदिर में उमड़ा भक्तों का जनसैलाब

गाज़ियाबाद। शहर में महाशिवरात्रि का पर्व बुधवार को बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। शहर के सभी शिवालय हर हर महादेव के जयकारों से गूंज उठे। शहर के सभी मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिली। दूधेश्वरनाथ मंदिर में बुधवार की मघ्य रात्रि से बृहस्पतिवार की मध्यरात्रि तक लगभग चार लाख श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया।

शाम 6:30 बजे आरती के लिए जलाभिषेक बंद होने के बाद दोबारा 7:30 बजे शुरू हुई। इस दौरान श्रद्धालुओं की लाइन दोबारा जस्सीपुरा मोड़ तक पहुंच गई। जबकि सुबह 11 बजे लाइन एमएमजी अस्पताल से आगे घंटाघर तक लगी थी। व्यवस्था के लिए मंदिर समिति के 300 स्वयंसेवकों की तैनाती की गई थी। इस दौरान मंदिर ही नहीं, आसपास के क्षेत्र में पुलिस, पीएसी, महिला पुलिस के अलावा सिविल डिफेंस के स्वयंसेवकों की तैनाती की गई थी।

मंदिर के महंत नारायण गिरि ने बताया कि महाशिवरात्रि फाल्गुन पक्ष की कृष्ण चतुदर्शी को मनाई जाती है। इस बार यह तिथि 13 फरवरी मंगलवार से आरंभ होकर 14 फरवरी बुधवार को खत्म हुई। इसकी वजह से पर्व का व्रत बुधवार को रखा गया। बुधवार को मेयर आशा शर्मा, एडीएम ई ज्ञानेंद्र सिंह, सर्वब्राह्मण सभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता बीके शर्मा, पूर्व मेयर आशु वर्मा ने भी भगवान दूधेश्वर का जलाभिषेक किया। नागरिक सुरक्षा के 100 स्वयं सेवकों ने मंदिर के बाहर लगी कतारों की व्यवस्था को बनाए रखा। महाशिवरात्रि के अवसर पर प्रशासन की तरफ से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहे।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।

By हमारा गाज़ियाबाद संवाददाता : Friday 25 मई, 2018 06:28 AM