ताज़ा खबर :
prev next

गाज़ियाबाद के प्रदूषण को खत्म करने के लिए हो रहा है आईआईटी रुड़की की रिपोर्ट का इंतजार

गाज़ियाबाद के प्रदूषण को खत्म करने के लिए हो रहा है आईआईटी रुड़की की रिपोर्ट का इंतजार

गाज़ियाबाद | गाज़ियाबाद को प्रदूषण से मुक्ति दिलाने के लिए सभी संबन्धित विभाग के अधिकारियों ने अपने सुझाव रुड़की आईआईटी को भेज दिए है। आईआईटी के वैज्ञानिक गाज़ियाबाद का वायु प्रदूषण कैसे कम किया जाए इस पर प्लान तैयार करेंगे। उसी के हिसाब से प्रदूषण को नियंत्रण में किया जाएगा। प्रशासन को अब आईआईटी इंजीनियरों के प्लान का इंतजार है।

बता दें की तमाम प्रयासों के बाद भी शहर में वायु प्रदूषण कम नहीं हो रहा है। पिछले साल दिवाली बाद से ही वायु प्रदूषण के कहर से लोग परेशान हैं। जिला प्रशासन इसकी रोकथाम के लिए रुड़की आईआईटी के इंजीनियरों की मदद ले रहा है। इसी क्रम में पिछले महीने जीडीए, नगर निगम, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, विभाग के अधिकारियों के साथ इंजीनियरों की कार्यशाला रखी गई। उसमें हर विभाग के अधिकारी को वायु प्रदूषण रोकने पर सुझाव देने थे, मगर कई विभाग के अधिकारी सुझाव नहीं दे सके। जिस विभाग के अधिकारी अपनी योजना के बारे में नहीं बता सके उन्होंने भी अपने सुझाव भेज दिए।
रुड़की आईआईटी के वैज्ञानिक जल्दी रिपोर्ट जिला प्रशासन को भेजेंगे। रिपोर्ट मिलते ही वायु प्रदूषण की रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयास में और तेजी आएगी। गौरतलब है कि वायु प्रदूषण को नियंत्रण करने के लिए कुछ दिन पहले लोनी में कई फैक्ट्री सील की गई। इसके अलावा डासना में मीट प्लांट को भी बंद कराया गया था।


आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।

By हमारा गाज़ियाबाद ब्यूरो : Wednesday 20 जून, 2018 03:17 AM