ताज़ा खबर :
prev next

वसुंधरा जोन में बने 30 शौचालय तीन दिनों में होंगे चालू

वसुंधरा जोन में बने 30 शौचालय तीन दिनों में होंगे चालू

गाज़ियाबाद। स्वच्छ भारत मिशन के तहत जोन में बने कुल 30 शौचालय दो दिन में चालू हो जाएंगे। इससे लोगों को राहत मिलेगी और क्षेत्र गंदगी मुक्त बनेगा।

वसुंधरा जोन में 30 शौचालय बनाए गए हैं। स्वच्छ भारत मिशन के तहत बने इन शौचालयों में लोगों को नि:शुल्क सुविधा मिलेगी। वसुंधरा, सूर्य नगर, बृज विहार, कौशांबी, प्रह्लादगढ़ी, रामप्रस्थ आदि इलाकों में शौचालयों का निर्माण हुआ है। पिछले दिनों नगर निगम में लोगों ने शिकायत किया कि शौचालय पर पानी और सीवर का कनेक्शन नहीं है।

मंगलवार को वसुंधरा जोन प्रभारी सुनील राय ने टीम के साथ शौचालयों का निरीक्षण किया। इसमें पांच शौचालय में सीवर और पानी की व्यवस्था नहीं पाई गई। सुनील राय ने बताया कि दो से तीन दिन में पांचों शौचालय में सीवर कनेक्शन और पानी की सुविधा करा दी जाएगी। तीन दिन में सभी शौचालयों को चालू कराने के निर्देश दिए गए हैं।

खुले में शौच करने वालों पर लग रहा है जुर्माना : नगर निगम ने शौचालयों के निर्माण के बाद खुले में शौच करने वालों के खिलाफ अभियान चला रहा है। ऐसे करते पाए जाने वाले लोगों पर सौ से पांच सौ रुपये तक जुर्माना वसूला जा रहा है। अब तक करीब एक हजार लोगों से जुर्माना वसूला जा चुका है। नगर निगम के अधिकारी लोगों से शौचालयों का प्रयोग करने की अपील कर रहे हैं।

 

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।

By प्रगति शर्मा : Thursday 22 फ़रवरी, 2018 19:53 PM