ताज़ा खबर :
prev next

महाशिवरात्रि को लेकर ट्रांस हिंडन में दो दिन रहेगी धूम

महाशिवरात्रि को लेकर ट्रांस हिंडन में दो दिन रहेगी धूम

गाज़ियाबाद। साहिबाबाद क्षेत्र अंतर्गत ट्रांस हिंडन के मंदिरों और सोसायटियों में महाशिवरात्रि की दो दिन धूम देखने को मिलेगी। महाशिवरात्रि को लेकर पूजन व व्रत में इस बार भी भ्रम की स्थिति है। कुछ परिवार इसे मंगलवार को मना रहे हैं तो वहीं कुछ इसे बुधवार को। यहां पर मंदिरों में दोनों ही दिन जलाभिषेक व पूजन होगा। प्राचीन मोहन नगर मंदिर में महाशिवरात्रि के पर्व को लेकर भक्तों को कतार में लगाने के लिए बैरिकडिंग की जा रही है।

वहीं महाशिवरात्रि को लेकर बाजार में केला, बेर, संतरा और पंच मेवे के दाम में उछाल आ गया है। मंगलवार को नीति खंड में परमप्राण योग संस्थान की ओर से आध्यात्मिक गुरु मुनेश सिन्हा दुनिया भर के शिव भक्तों को ऑन लाइन मानवता का पाठ पढ़ाएंगे। नीति खंड सेंट्रल पार्क में शाम छह बजे से लेकर यह कार्यक्रम होगा।

वहीं शिप्रा रिवेरा सोसायटी में शिप्रा रिवेरा सेवा समिति प्राचीन हनुमान मंदिर धाम गेट नंबर छह के पास महाशिवरात्रि पर्व मनेगा। जिसमें गायक सूरज शर्मा एंड पार्टी शिव प्रस्तुति देंगे। यहां पर शाम को सात बजे से लेकर रात दस बजे तक कार्यक्रम होगा। वहीं वसुंधरा से चार, कौशांबी सनातन धर्म मंदिर और वैशाली शिव मंदिर में पूजा अर्चना होगा।

 

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।