ताज़ा खबर :
prev next

पाकिस्तान को बहुत महंगी पड़ेगी गुस्ताखी, सुंजवां हमले पर बोली रक्षामंत्री

पाकिस्तान को बहुत महंगी पड़ेगी गुस्ताखी, सुंजवां हमले पर बोली रक्षामंत्री

नई दिल्ली | सुंजवां आर्मी कैंप में 51 घंटे तक चले काउंटर टेररिस्ट ऑपरेशन के समाप्त होने की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने पुष्टि कर दी। उन्होंने आर्मी कैंप का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि ‘सुंजवां आर्मी कैंप में सेना का काउंटर टेररिस्ट ऑपरेशन सोमवार सुबह 10:30 बजे समाप्त हो गया। इस आतंकी हमले में सेना के 5 जवान शहीद हुए और एक आम नागरिक की मौत हुई। सेना ने अपने ऑपरेशन में तीन आतंकवादियों को मार गिराया। उन्होंने कहा कि चार आतंकवादियों के होने की सूचना थी। संभव है कि चौथा आतंकी गाइड हो और आर्मी कैंप में दाखिल ना हुआ हो।

रक्षा मंत्री ने कहा, ‘सुंजवां आर्मी कैंप पर हमला करने वाले आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के थे। इन आतंकियों को पाकिस्तान से अजहर मसूद स्पॉन्सर कर रहा था। इस आतंकी हमले से जुड़े सबूत इकठ्ठे कर लिए गए हैं। हम इसे पाकिस्तान को सौंपेंगे। इससे पहले भी पाकिस्तान को सबूत दिए गए थे, लेकिन उसने कोई कार्रवाई नहीं की। पाकिस्तान को सबूत मुहैया कराना अब सतत प्रक्रिया बन गई है। हमें यह हर बार साबित करते रहना होगा कि इन हमलों के पीछे पाकिस्तान में रह रहे आतंकवादियों का हाथ है। पाकिस्तान को इस गुस्ताखी की कीमत चुकानी होगी।’
रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि इंटेलिजेंस इन्पुट्स से स्पष्ट हो रहा है कि आतंकवादियों को सीमा पार से उनके आका दिशा निर्देश दे रहे थे। एनआईए ने सबूतों की शिनाख्त की है। पाकिस्तान पीर पांजाल के दक्षिण में आतंक को बढ़ावा देने की कोशिश में लगा है और घुसपैठ कराने के लिए सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है।


आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।

By हमारा गाज़ियाबाद ब्यूरो : Thursday 22 फ़रवरी, 2018 20:06 PM