ताज़ा खबर :
prev next

15 मार्च तक मिल जाएगी मोहन नगर चौराहे को एफओबी की सौगात

15 मार्च तक मिल जाएगी मोहन नगर चौराहे को एफओबी की सौगात

गाज़ियाबाद। मोहन नगर चौराहे पर एफओबी का निर्माण इसी महीने शुरु होने की संभावना है। डीएम रितु माहेश्वरी ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में निर्माण एजेंसियों के साथ नगर निगम के अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि मोहन नगर व वैशाली मेट्रो के सामने बेतरतीब खड़े आटो व टैंपो की वजह से दिनभर जाम लगा रहता है। इससे रोड पर लंबा जाम लगता है।

एआरटीओ व पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि वह अभियान चलाकर इस समस्या से लोगों को निजात दिलाएं। इसके साथ ही मोहन नगर चौराहे पर एफओबी बनाने में हो रहे विलंब पर नगर निगम के अधिकारियों से पूछताछ की। निगम की ओर से बताया गया कि इसी महीने एफओबी के निर्माण का काम शुरू हो जाएगा।

शहर की सात सड़कों को जाम मुक्त बनाने के लिए प्रशासन की ओर से कवायद चल रही है, शहर की यातायात व्यवस्था को सुचारू करने के लिए सिविल डिफेंस के स्वयंसेवक जुट गए हैं। इन सड़कों के सौंदर्यीकरण कराने का डीएम ने निर्देश दिए हैं। बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन ज्ञानेंद्र सिंह, एसपी ग्रामीण एके मौर्य, उपजिलाधिकारी सदर प्रेम रंजन सिंह, संयुक्त मजिस्ट्रेट अमित पाल समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

नगर आयुक्त सीपी सिंह ने बताया है कि मोहन नगर चौराहे पर एफओबी बनाने का काम इसी महीने शुरू हो जाएगा। चौराहे से हटकर आटो व टैंपो स्टैंड बनाने का काम चल रहा है। चौराहे से दूर स्टैंड बनने से जाम की समस्या दूर हो जाएगी। एफओबी बनने से लोग सड़क को पैदल नहीं क्रास करेंगे। 15 मार्च तक एफओबी बनकर तैयार होने की उम्मीद है।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर a>पर फॉलो भी कर सकते हैं।