ताज़ा खबर :
prev next

शहर के कई नामी बारात घर होंगे सील, यूपीएसआईडीसी करेगा सख्त कार्यवाही

शहर के कई नामी बारात घर होंगे सील, यूपीएसआईडीसी करेगा सख्त कार्यवाही

गाज़ियाबाद | फैक्टरी लगाने के नाम पर उत्तर प्रदेश औद्योगिक विकास परिषद (यूपीएसआईडीसी) से प्लॉट लेकर उन पर बारात घर बनाए जाने के मामले में अब यूपीएसआईडीसी सख्त कार्यवाही के मूड में है। साहिबाबाद में यूपीएसआईडीसी ने गुरुवार को एक बारातघर सील कर दिया गया। अगले कुछ दिनों में ऐसे 17 नामी बारातघरों को भी सील कर दिया जाएगा।

शहर के विभिन्न क्षेत्रों में कुछ साल पहले फैक्टरी लगाने के लिए यूपीएसआईडीसी ने भूखंड आवंटित किए थे। लेकिन यूपीएसआईडीसी के कुछ पूर्व कर्मचारियों के साथ मिलकर आवंटियों ने भूखंड पर बारातघर बनाकर खड़े कर दिए। इस तरह की शिकायत जिलाधिकारी तक भी पहुंची, जिसके बाद डीएम ने यूपीएसआईडीसी से पूरे मामले की रिपोर्ट तलब की। जांच में फैक्टरी के भूखंड पर बारातघर बनाए जाने की बात सही निकली।

फैक्टरी के भूखंड पर बारातघर बनाने के 17 मामले सामने आ चुके हैं। अब इन सभी को सील करने की कार्रवाई शुरू हो गई है। यूपीएसआईडीसी ने साहिबाबाद के ग्रेड जश्न बारातघर को गुरुवार को सील कर दिया। यूपीएसआईडीसी की रीजनल मैनेजर स्मिता सिंह ने बताया कि लावान्य एंड आरजी, पार्क क्राउन, गोल्डन ट्रीट, राजपैलेस, इम्पीरियल पार्क, सैलानी, गोल्डन कासल, सैन्डल ट्री, लोनी रोड स्थित कान्हा, बुलंदशहर औद्योगिक क्षेत्र स्थित रूबि पैलेस और कविनगर स्थित डायमंड को सील किया जाएगा। मार्च तक इन सभी को बंद कर दिया जाएगा। इसलिए लोगों से इन बारातघरों को बुक न करने की अपील की जा रही है। यह मामला पकड़ में आने के बाद जिला प्रशासन यूपीएसआईडीसी के क्षेत्र में अन्य आवंटन की भी जांच कराने की तैयारी कर रहा है। सूत्रों ने बताया कि पिछले आठ साल के दौरान जितने भी आवंटन किए गए, उनकी सूची मांगी गई है।


आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।