ताज़ा खबर :
prev next

आज परिणय सूत्र में बंधेंगे 151 जोड़े

आज परिणय सूत्र में बंधेंगे 151 जोड़े

गाज़ियाबाद। जिला प्रशासन ने सामूहिक विवाह की तैयारी पूरी कर ली है। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 151 बेटियों के हाथ एक साथ पीले होंगे। यह कार्यक्रम मुरादनगर के आईटीएस कॉलेज में गुरुवार को यानि आज होगा। एक विवाह पर 35 हजार रुपये खर्च होंगे। इसमें से 20 हजार रुपये लड़की के खाते में जाएंगे।

पिछले एक माह से सामूहिक विवाह की योजना की तैयारी की जा रही थी। इसके लिए नगर निगम, ब्लॉक और नगर निकाय में आवेदन किए गए। जिला प्रशासन ने विवाह को सफल कराने के लिए गैर सरकारी संगठनों का भी सहयोग लिया। एनजीओ के माध्यम से भी शादी के लिए कई आवेदन प्राप्त हुए। आवेदन के बाद उनकी जांच कराई गई। जांच में पात्र लोगों को ही शामिल किया गया। प्रशासन ने शादी के आवेदन जोनवार लिए।

शासन के आदेश पर मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह का आयोजन किया जा रहा है। एक शादी पर 35 हजार रुपये खर्च होंगे। इनमें से 20 हजार रुपये लड़की के खाते में जाएंगे। 10 हजार रुपये का सामान लड़की को दिया जाएगा, जबकि पांच हजार रुपये व्यवस्था पर खर्च होंगे। जिला प्रशासन ने सभी तैयारी पूरी होने का दावा किया है। प्रथम चरण में शादी नौ से दोपहर 12 बजे तक होगी। इसमें 80 जोड़ों की शादी होगी। दूसरे चरण में दोपहर 12 बजे से तीन बजे तक अन्य शादी होंगी। सामूहिक भोजन दोपहर दो बजे शुरू होगा।

लोनी जोन से 18, रजापुर से छह,मोहनगर से 18, वसुंधरा जोन से 10,सिटी जोन से एक, विजयनगर से 10, फरीदनगर से 4, डासना से 13, नगर पालिका लोनी से नौ, खोड़ा से छह, कविनगर जोन से सात, मुरादनगर ब्लॉक से 20 और भोजपुर जोन से 19 आवेदन किए गए। इसके अलावा 10आवेदन अन्य स्थानों से भी आए।

 

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।