ताज़ा खबर :
prev next

प्रदूषण फैलाने वाली 50 अवैध फैक्ट्रियों को किया ध्वस्त

प्रदूषण फैलाने वाली 50 अवैध फैक्ट्रियों को किया ध्वस्त

गाज़ियाबाद। कृष्णा विहार कॉलोनी में पुलिस प्रशासन की संयुक्त टीम ने बुधवार को सेवा धाम क्षेत्र के प्रदूषण फैला रही करीब 50 फैक्ट्रियों को ध्वस्त कर दिया। इन फैक्ट्रियों में तांबा व एल्यूमिनियम के तार निकालने के लिए बड़े पैमाने पर प्लास्टिक के तार जलाए जाते थे। प्रशासन की कार्रवाई की सूचना मिलते ही फैक्ट्री मालिक व मजदूर भाग गए।

डीएम रितु महेश्वरी के आदेश पर एसडीएम इंदु प्रकाश सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकारी दुर्गेश कुमार सिंह, प्रदूषण विभाग के अधिकारी सत्यपाल सिंह व पुलिस की टीम सेवा धाम की कृष्णा विहार कॉलोनी पहुंची। छापेमारी की सूचना मिलते ही कारखाना मालिकों में अफरातफरी मच गई। लोग कारखाना छोड़कर भाग गए। इस दौरान टीम ने प्रदूषण फैलाने वाली 50 फैक्ट्रियों पर बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया। एसडीएम ने बताया कि इन इकाइयों में बड़े पैमाने पर प्लास्टिक के तार जलाकर धातु निकालने का काम किया जाता था। हालांकि, मौके पर कोई न तो कोई मजदूर मिला और न ही फैक्ट्री मालिक।

एसडीएम ने बताया कि एनजीटी के आदेशों के बाद क्षेत्र में चल रही अन्य फैक्ट्रियों के खिलाफ भी पुलिस-प्रशासन का अभियान जारी रहेगा। इतना ही नहीं जिन फैक्ट्रियों को ध्वस्त किया गया है उनके मालिकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी।

 

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।