ताज़ा खबर :
prev next

अतिक्रमण की झूठी शिकायत करने वालों पर दर्ज कराई जाएगी रिपोर्ट

अतिक्रमण की झूठी शिकायत करने वालों पर दर्ज कराई जाएगी रिपोर्ट

गाज़ियाबाद। स्वच्छ भारत मिशन के तहत नगर निगम अधिकारियों को अतिक्रमण की झूठी शिकायत करने वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी। माह भर में वसुंधरा जोन में मिलीं दर्जन भर झूठी शिकायतों के बाद यह फैसला लिया गया है।

इन दिनों नगर निगम क्षेत्र में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। तिराहे-चौराहे, सड़क व अन्य सार्वजनिक स्थानों से अतिक्रमण हटाया जा रहा है। इसका लोग विरोध भी कर रहे हैं। शुक्रवार को तो वैशाली सेक्टर-चार में थापर बिल्डर के लोगों ने नगर निगम की टीम पर हमला बोल दिया था। अवर अभियंता संजय गंगवार सहित आधा दर्जन अधिकारियों को चोटें आई थीं।

मामले में बिल्डर पक्ष के तीन लोग गिरफ्तार भी हुए थे। वहीं, वसुंधरा सेक्टर – चार में उसी दिन अतिक्रमण हटाने पहुंची आवास विकास परिषद और पुलिस टीम पर भी अतिक्रमणकारियों ने हमला किया था। मामले में तीनों आरोपियों को पुलिस ने जेल भेजा था। वहीं, तमाम लोग आपसी झगड़े के नाते नगर निगम में अतिक्रमण की झूठी शिकायतें दे रहे हैं।

मौके पर नगर निगम की टीम को शिकायत वाले स्थान पर अतिक्रमण नहीं मिल रहा है। इससे अधिकारियों, कर्मचारियों का समय खराब हो रहा है और वाहनों का ईधन बर्बाद हो रहा है। माह भर में वसुंधरा जोन में करीब एक दर्जन झूठी शिकायत मिली हैं। वसुंधरा जोन के प्रभारी सुनील राय ने बताया कि झूठी शिकायत करने वालों के खिलाफ अब थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।