ताज़ा खबर :
prev next

ट्रांस हिंडन में चला जीडीए का बुलडोजर, ग्रीन बेल्ट को कराया अतिक्रमण से मुक्त

ट्रांस हिंडन में चला जीडीए का बुलडोजर, ग्रीन बेल्ट को कराया अतिक्रमण से मुक्त

गाज़ियाबाद | गाज़ियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) की प्रवर्तन शाखा ने शुक्रवार को इंदिरापुरम में ग्रीन बेल्ट पर बने तीन बैंक्वेट हॉल गिरा दिए। प्रवर्तन शाखा ने सेवन हेवेन, आम्रपाली ग्रैंड वीआईपी पार्टी लॉन और ओसियन ब्लू पार्टी लॉन को ध्वस्त कर दिया।
बता दें कि इन दिनों गाज़ियाबाद में नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के आदेश पर जीडीए का ग्रीन बेल्ट से अवैध निर्माण गिराने का अभियान चल रहा है। जीडीए पिछले एक महीने में दर्जनभर बैंक्वेट हॉल ध्वस्त कर चुका है। जीडीए ने शुक्रवार को ग्रीन बेल्ट से अवैध निर्माण को गिराने की कार्रवाई की। इंदिरापुरम के रोड नंबर-11 में सुचेता कृपलानी मार्ग की ग्रीन बेल्ट पर अवैध रूप से बने सेवन हैवन बैंक्वेट हॉल को ध्वस्त किया गया। इसका क्षेत्रफल 3600 वर्ग मीटर और आम्रपाली ग्रैंड वीआईपी पार्टी लॉन एवं ओसियन ब्लू पार्टी लॉन का क्षेत्रफल 7-7 हजार वर्गमीटर है। जीडीए ने शुक्रवार को जेसीबी से तीनों बैंक्वेट हॉल को ध्वस्त कर दिया। इस दौरान मालिकों को सामान निकालने का भी समय नहीं दिया। जीडीए ओएसडी दयानंद प्रसाद ने बताया कि बैंक्वेट हॉल संचालकों की तरफ से केस चल रहा था। 27 जनवरी को फैसला आने के बाद ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई है।
जीडीए का दावा है कि कार्रवाई के बाद जीडीए ने 87.60 करोड़ रुपये की जमीन कब्जामुक्त कराई है। इस दौरान सहायक अभियंता राजेश वर्मा समेत भारी पुलिस बल तैनात रहा। जीडीए एक माह में 10 से ज्यादा अवैध बैंक्वेट हॉल ध्वस्त कर चुका है। इसके साथ ही लिंक रोड पर बने एक कार वर्कशाप और दो मार्बल की दुकानों को भी तोड़ा जा चुका है।


आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।

By हमारा गाज़ियाबाद ब्यूरो : Monday 26 फ़रवरी, 2018 04:33 AM