ताज़ा खबर :
prev next

सीलिंग से परेशान दुकानदारों को राहत की उम्मीद, उपराज्यपाल और डीडीए की बैठक में हुआ समझौता

सीलिंग से परेशान दुकानदारों को राहत की उम्मीद, उपराज्यपाल और डीडीए की बैठक में हुआ समझौता

नई दिल्ली | राजधानी दिल्ली में दुकानों की सीलिंग से परेशान कारोबारियों को राहत देने के लिए आज कई अहम फैसले लिए गए हैं। आज सुबह राजनिवास में उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) की बैठक में सीलिंग से राहत देने के लिए कई बड़े निर्णय किए गए।
दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता और डीडीए सदस्य विजेन्द्र गुप्ता ने बताया की कारोबारियों के साथ तीन दिन बातचीत होगी और सात फरवरी को फिर बैठक होनी है। उन्होंने बताया कि बैठक में सीलिंग से राहत देने के लिए मास्टर प्लान 2021 में बदलाव पर तीन बड़े फैसलों पर सहमति बनी है। विजेंद्र गुप्ता ने बताया कि बैठक में लिए गए फैसलों को बाद में होने वाली बैठक में मंजूरी दी जायेगी।

इन फैसलों पर सहमति

  • इसमें फ्लोर एरिया रेशियो (एफएआर) में बदलाव को स्वीकृति दी गई है। बारह मीटर चौड़ी सड़कों पर गोदामों को नियमित करने का निर्णय भी बैठक में हुआ है।
  • एफएआर को 180 से 300 करने पर निर्णय हुआ है। एफएआर में बढोतरी से बेंसमेंट भी सीलिंग के दायरे से बाहर हो जायेंगे।
  • कन्वर्जन चार्ज पर पेनाल्टी आठ गुना कम की गई है।

बता दें कि अखिल भारतीय व्यापारी परिसंघ (कैट) ने सीलिंग के विरोध में 48 घंटे के बाद का आह्वान किया था। बंद आज से शुरु हो गया है। चैंबर आफ ट्रेड एंड इंडस्ट्रीज ने तीन दिन के बंद का आह्वान किया है। इस बंद की वजह राजधानी दिल्ली में सात लाख दुकानें बंद हैं।


आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।

By हमारा गाज़ियाबाद ब्यूरो : Thursday 22 फ़रवरी, 2018 18:06 PM