ताज़ा खबर :
prev next

डॉ प्रभात कुमार ने की बैठक, बिना परमिट व डग्गामार वाहन होंगे जब्त

डॉ प्रभात कुमार ने की बैठक, बिना परमिट व डग्गामार वाहन होंगे जब्त

मेरठ। मंडलायुक्त प्रभात कुमार ने बुधवार को आयुक्त सभागार में आरटीओ मेरठ संबंधित बैठक की। अध्यक्षता करते हुए उन्होंने आरटीओ विभाग को कार्यप्रणाली में सुधार करने, पारदर्शिता व ईमानदारी से कार्य करने, बिना परमिट व अवैध रूप से संचालित व डग्गामार वाहनों को जब्त करने के लिए निर्देश दिए।

बेहतर सिटी सेवा बस संचालन के लिए पांच सदस्यीय कमेटी गठित कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए भी निर्देशित किया। इस अवसर पर परिवहन विभाग को 19 ग्रामीण मार्गो पर व सिटी ट्रांसपोर्ट को आठ मार्गो पर सिटी बंस संचालन हेतु परमिट का प्रस्ताव पास किया गया। मंडलायुक्त ने आरटीओ को सख्त निर्देश दिए कि वह हेलमेट का उपयोग सुनिश्चित करायें तथा रोड सेफ्टी के नियमों से जन मानस को जागरूक कराने के लिए अभियान चलायें।

उन्होंने कहा कि पर्याप्त मात्रा में सिटी बसों का संचालन हो ताकि लोगो को सुविधा मिल सके। उन्होंने कहा कि निर्धारित सवारी से अधिक सवारी बैठाने वाले टैम्पों व बसों पर कार्यवाही करें तथा जनता को और बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करायें। उन्होंने बेहतर सिटी बस संचालन के लिए व आमजन को और अधिक सुविधाएं प्रदान करने के उददेश्य से आरटीओ को पांच सदस्यीय कमेटी बनाकर तथा मार्गो व अन्य चीजों का सर्वे कराकर रिपोर्ट देने के लिए कहा है। कमेटी में एआरटीओ, एआरएम, प्राईवेट बस संचालक व अधिवक्ता सदस्य होंगे।

बैठक मे 06 ग्रामीण मार्गो सहित 15 मार्गो पर बस सेवा संचालित करने के लिए परिमिट दिया गया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी मेरठ आर्यका अखौरी, उप परिवहन आयुक्त मेरठ परिक्षेत्र संजय माथुर, आरटीओ मेरठ डा0 विजय कुमार, आरटीओ गाजियाबाद अजय कुमार, मेरठ सिटी ट्रोसपोर्ट सर्विस लि0 के एमडी संदीप लाहा, परिवहन विभाग के अधिकारी सहित अधिवक्ता, बस संचालक व आवेदक उपस्थित रहे।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।