ताज़ा खबर :
prev next

कौशांबी में चला निगम का बुलडोजर, सात लोगों से वसूला जुर्माना

कौशांबी में चला निगम का बुलडोजर, सात लोगों से वसूला जुर्माना

गाज़ियाबाद। नगर निगम की सफाई विभाग की टीम ने मंगलवार को स्वच्छ भारत मिशन के तहत कौशांबी में विशेष अभियान चलाया। ग्रीन बेल्ट और सड़क किनारे गंदगी फैलाने वाले सात लोगों से 22,500 रुपये जुर्माने के तौर पर वसूल किए गए। नगर निगम दस्ते ने कौशांबी के ईडीएम मॉल से लेकर दिल्ली-यूपी बॉर्डर तक अतिक्रमण हटाया। इसमें जेसीबी ने सड़क किनारे से 200 से अधिक रेहड़ी-पटरी और खोखो को गिरा दिया।

कौशांबी में नगर निगम ने सुबह 11 बजे से अतिक्रमण के खिलाफ अभियान शुरू किया था। यहां पर निगम की जेसीबी को देखने के बाद लोगों में हलचल बढ़ गई। कुछ लोगों ने खुद ही अतिक्रमण हटाने का काम शुरू कर दिया। इसके बाद जेसीबी ने सड़क के किनारे से खोखे और अस्थायी दुकानों को ध्वस्त कर दिया। वसुंधरा जोन के प्रभारी सुनील राय ने बताया कि एनजीटी के आदेश पर कार्रवाई शुरू की गई है। मंगलवार को कौशांबी के अधिकांश हिस्से को अतिक्रमण मुक्त करा दिया गया है। बुधवार को महाराजपुर और साहिबाबाद औद्योगिक क्षेत्र में अतिक्रमण हटाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि लोगों को अतिक्रमण हटाने के लिए पूर्व में चेतावनी भी दी गई है। इसके बाद भी अतिक्रमण नहीं हटाया गया है। वहीं, शाम में वाहनों का दबाव होने पर जाम भी लगता है। इस मौके पर निगम अधिकारी समेत पुलिस बल मौजूद रहा।

निरीक्षक योगेंद्र यादव के मुताबिक ग्रीन बेल्ट पर गंदगी फैलाने वाले एक शख्स पर दस हजार और कूड़ा डंप करने वाले दो लोगों से पांच-पांच हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया। उधर, सड़क किनारे कूड़ा फेंकने व अतिक्रमण करने वाले एक शख्स से एक हजार रुपये वसूला गया। इसके अलावा तीन लोगों पर खुले में खाद्य पदार्थ के रैपर फेंकने की एवज में पांच-पांच सौ रुपये जुर्माने के तौर पर लिए गए।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।