ताज़ा खबर :
prev next

जीडीए ने कॉलोनी में चल रही 20 दुकानों को किया सील

जीडीए ने कॉलोनी में चल रही 20 दुकानों को किया सील

गाज़ियाबाद। जीडीए का अवैध निर्माण करने वालों के खिलाफ अभियान जारी है। बिहारीपुरा कॉलोनी के पास बुधवार को जीडीए की टीम ने 20 दुकानों को सील कर दिया। टीम ने पुलिस बल के साथ मिलकर प्लाट संख्या 123 से लेकर 133 में बनी सभी दुकानों को सील कर दिया। आरोप है कि यहां आवासीय कॉलोनियों में व्यावसायिक गतिविधियां चल रही थीं। जीडीए अधिकारियों का कहना है कि एक माह पूर्व सभी व्यापारियों को नोटिस जारी किए गए थे।

जीडीए के प्रर्वतन जोन 4 के प्रभारी प्रशांत गौतम ने बताया कि इस इलाकों में आवासीय कॉलोनियों में व्यावसायिक गतिविधियां चल रही थी। इसकी हमें शिकायत मिली थी। जांच की गई तो शिकायत सही पाई गई। यहां अवैध रूप से दुकानें चल रही थी। इससे पहले स्थानीय निवासी कांता शर्मा ने आवासीय कॉलोनियों में व्यावसायिक गतिविधियां के मामले को लेकर हाईकोर्ट में केस दायर किया था, जिसे वह जीत गई थी। इस मामले में व्यापारी केस हार गए थे। इसके बाद हाईकोर्ट का हवाला देते हुए जीडीए से इस बारे में शिकायत की गई थी। हाईकोर्ट के आदेश के बाद दुकानों को सील कर दिया गया।

दूसरी ओर जीडीए की इस कार्रवाई पर व्यापारियों का कहना है कि जीडीए ने शासन के आदेश की अवहेलना की है। उनका कहना है कि उत्तर प्रदेश सरकार के शासनादेश 1979 के अनुसार इन प्लॉटों में व्यावसायिक गतिविधि की अनुमति मिल गई थी। उन्होंने जीडीए उपाध्यक्ष को इस आदेश की प्रतिलिपि भी दी थी, फिर भी जीडीए ने यह कार्रवाई की। व्यापारियों का आरोप है कि प्लाट संख्या 123 से 133 तक सील किया गया है, यदि कार्रवाई करनी थी तो सभी प्लाट सील करने चाहिए थे।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।