ताज़ा खबर :
prev next

महामाया स्पोर्ट्स स्टेडियम में हुआ बैडमिंटन हॉल का उद्घाटन

महामाया स्पोर्ट्स स्टेडियम में हुआ बैडमिंटन हॉल का उद्घाटन

गाज़ियाबाद। महामाया स्पोर्ट्स स्टेडियम के बैडमिंटन हॉल में अब राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताएं आयोजित हो सकेंगी। खेल प्रोत्साहन समिति ने 40 लाख की लागत से बैडमिंटन भवन का जीर्णोद्धार कराया है। इस भवन में अंतरराष्ट्रीय मानकों की वुडेन और सिंथेटिक फ्लोरिंग की गई है। इससे यहां अभ्यास करने वाले 55 से ज्यादा खिलाड़ियों को भी फायदा होगा।

बुधवार को स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में सांसद व विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह ने बैडमिंटन हॉल का उद्घाटन किया। स्टेडियम में तीन बैडमिंटन कोर्ट के लिए रोशनी की अतिरिक्त व्यवस्था भी की गई है। वहीं, स्टेडियम की दीवारें, खेल मैदान में भी रंगरोगन किया गया है। इस मौके पर डीएम रितु माहेश्वरी, जीडीए सचिव रविंद्र गोडबोले, रमेश रंजन, ज्ञानेंद्र सिंह, अतुल कुमार, सुनील चंद्र जोशी, परवेज अली, गोविंद कुमार यादव, सुशील राजौरियर, रुचि अग्रवाल मौजूद रहे।

चार खेलों में अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं का रास्ता साफ महामाया स्टेडियम के बहुउद्देश्यीय भवन में अब चार खेल बैडमिंटन, टेबिल टेनिस, जूडो और कुश्ती की राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताएं हो सकेंगी। वहीं, स्तरीय कोचिंग के लिए खिलाड़ियों को दूसरे जनपद या फिर निजी एकेडमी संचालकों पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा। नौ शिविरों में 450 खिलाड़ी लेते हैं प्रशिक्षण महामाया स्टेडियम में खेल विभाग की ओर से विभिन्न खेलों में अभी नौ शिविर संचालित किए जा रहे हैं। इसमें बैडमिंटन में 55, कुश्ती में 55, टेबिल टेनिस में 30, जूडो में 30 खिलाड़ी प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं।

वहीं, एथलेटिक्स, फुटबॉल, बॉक्सिंग, हॉकी और नेटबॉल के शिविरों को मिला दें तो स्टेडियम में करीब 450 खिलाड़ी प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। इनके अलावा नियमित होने वाली विभिन्न जनपद स्तरीय प्रतियोगिताओं में सैकड़ों खिलाड़ी प्रतिभा करते हैं।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।