ताज़ा खबर :
prev next

दिल्ली की तर्ज पर संवारे जाएंगे शहर के सभी चौराहे और पार्क

दिल्ली की तर्ज पर संवारे जाएंगे शहर के सभी चौराहे और पार्क

गाज़ियबाद। महानगर के प्रमुख गोल चक्कर, चौराहे और पार्क जल्द ही और संवरे नजर आएंगे। गोल चक्कर और चौराहों से गुजरते हुए दिल्ली में होने का एहसास होगा। गोल चक्करों पर हरियाली विकसित करने के साथ ही सुंदरता बढ़ाने के लिए कदम उठाए जाएंगे। इसके अलावा शहर के प्रमुख 10 पार्कों को भी संवारने के साथ वहां सुविधाओं में इजाफा किया जाएगा।

जीडीए वीसी रितु माहेश्वरी के निर्देश पर जीडीए अधिकारियों की टीम ने दिल्ली में एनडीएमसी की ओर से विकसित व संवारे गए गोल चक्कर, चौराहों और पार्कों का भ्रमण किया था। जीडीए अधिकारियों ने गोल चक्करों पर किए गए विकास कार्यों को लेकर एनडीएमसी अधिकारियों से मंत्रणा करने के साथ ही विस्तृत रूपरेखा को जाना था। अब जीडीए की ओर से मुख्य गोल चक्कर व चौराहों को चिह्नित करने की तैयारी शुरू कर दी है। जीडीए की ओर से अभी स्वर्णजयंती पार्क इंदिरापुरम, लोहिया पार्क राजेंद्रनगर, सेंट्रल पार्क राजनगर, मानव औषधि पार्क संजयनगर, ग्रीन पार्क, अवंतिकाबाई पार्क, नेहरू स्टेडियम सहित कुल 10 पार्कों को संवारा जाएगा।

शहर को सुंदरता प्रदान करने के उद्देश्य से गोल चक्कर, चौराहों और पार्को को और संवारा जाएगा। इससे गाजियाबाद आने वाले लोगों को शहर की सुंदरता का एहसास हो सकेगा। गोल चक्कर पर ग्रीनरी व अन्य कार्यों के पूरा होने के बाद सुंदरता में इजाफा होगा। दूसरी ओर पार्कों की सुंदरता व सुविधाओं में और इजाफा होने का लाभ शहरवासियों को मिलेगा। लोग पार्कों को फिर से पिकनिक स्पॉट की तरह इस्तेमाल कर सकेंगे।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।