ताज़ा खबर :
prev next

गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस और एलआइयू हाई अलर्ट

गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस और एलआइयू हाई अलर्ट

गाज़ियाबाद। गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर ट्रांस हिंडन में पुलिस और एलआइयू हाई अलर्ट पर है। पुलिस ने बार्डर पर वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी है। भीड़भाड़ वाले इलाकों में संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है। एलआइयू भी खुफिया जानकारियों के लिए सतर्क हो गई है। बीती 14 जनवरी को आइबी को सूचना मिली थी कि गणतंत्र दिवस पर आतंकी हमले के मंसूबे से दिल्ली में तीन आतंकवादी छुपे हैं। इसके बाद आइबी ने अलर्ट जारी कर दिया। इससे पुलिस पहले से सतर्क हो गई है।

दिल्ली से सटे गाजियाबाद के ट्रांस हिंडन में खोड़ा, भोपुरा, पसौंडा जैसे संवेदनशील इलाके हैं। यहां पर कई होटल और लॉज भी हैं, जहां पर आतंकी पनाह ले सकते हैं। आईबी के अलर्ट के बाद लोकल इंटेलीजेंस यूनिट (एलआइयू) गुप्त सूचनाओं के लिए अलर्ट हो गई है। स्थानीय पुलिस ने सभी होटल, रेस्टोरेंट संचालकों को पहचान पत्र लेने के बाद ही कमरे देने के सख्त निर्देश दिए हैं। संदिग्ध प्रतीक होने पर पुलिस को सूचना देने के लिए कहा गया है। 24 घंटे सीसीटीवी कैमरे चालू रखने को कहा गया है।

बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, मेट्रो स्टेशन, मॉल मल्टीप्लेक्स की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सभी जगह तैनात सुरक्षा गार्डों को भी पुलिस ने सतर्क रहने का निर्देश दिया है। वहीं, पुलिस गश्त कर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने में जुटी है। ट्रांस ¨हडन में मॉल- मल्टीप्लेक्स और होटलों की चेकिंग की जा रही है। दिल्ली बार्डर पर वाहनों की चेकिंग बढ़ा दी गई है। गाजियाबाद में प्रवेश करने वाले वाहनों की चेकिंग की जा रही है। बहुत जल्द ही कौशांबी, यूपी गेट, दिलशाद गार्डन समेत बार्डर से सटे अन्य इलाकों में पुलिस बंकर बनाकर निगरानी की जाएगी।

 

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।

By प्रगति शर्मा : Sunday 18 फ़रवरी, 2018 23:34 PM