ताज़ा खबर :
prev next

दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने मारी पलटी, तेज हवा ने बढ़ाई ठंड

दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने मारी पलटी, तेज हवा ने बढ़ाई ठंड

गाज़ियाबाद। दिल्ली-एनसीआर समेत कई शहरों में हुई बारिश ने मौसम का रुख मोड़ दिया है। देश के कुछ इलाकों में मंगलवार को साल 2018 की पहली बारिश हुई जनवरी का अंत आते-आते उत्तरी भारत में कड़ाके की ठंड पड़ना शुरू हुई, बारिश आने से ठंड के और भी अधिक होने की संभावना है। एनसीआर में मौसम विभाग की ओर से पहले ही हल्की बारिश का अनुमान बताया गया था मंगलवार सुबह दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने एकदम करवट ली

मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार से एक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस वेस्ट हिमालय में एक्टिव हो रहा है जिसके कारण उत्तरी भारत में इसका असर दिखाई पड़ सकता है दिल्ली-एनसीआर में इस कारण तापमान में भारी गिरावट हो सकती है। बता दें, हाल ही के दिनों में शिमला के मुकाबले राजधानी दिल्ली में ज्यादा ठंड रिकॉर्ड हुई है बीते रविवार को राजधानी का न्यूनतम तापमान 5 डिग्री तक गया, तो वहीं शिमला का तापमान 7.6 डिग्री दर्ज हुआ। 

वहीं, झमाझम बारिश और सर्द हवाओं ने लोगों को घर से बाहर निकलना मुश्किल कर दिया है। ऐसे में ठण्ड लगने का भी अधिक आसार है। यदि इस बदलते मौसम में जरा सी भी लापरवाही हुई तो यह बच्चों व बूढों के तबियत पर काफी असर पहुंचा सकता है। 

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।